न्यूज़ 360

मौसम का येलो अलर्ट: तीन दिन बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में ऐसा रहेगा मौसम का मिज़ाज

Share now

देहरादून: Weather Forecast for Chardhams मौसम विभाग के अनुसार केरल में 27 मई को मानसून दस्तक दे देगा और इसी के साथ उत्तराखंड में 12 जून के आसपास मानसून के पहुँचने की संभावना है। राज्य में गरमी से बुरा हाल है, खासकर मैदानी क्षेत्रों में पारा पसीने छुड़ा रहा है। अब मौसम विभाग ने चारों धामों को लेकर मौसम अलर्ट जारी किया है।
मौसम विज्ञान केन्द्र ने पूर्वानुमान जताया है कि बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री तथा हेमकुंड साहिब के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 16, 17 और 18 को बारिश और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया है। इन क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बारिश का सिलसिला 19 और 20 को भी जारी रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण सोमवार शाम से गढ़वाल और कुमाऊं के पर्वतीय जिलों, जिनमं उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं, के कई स्थानों पर बारिश हो सकती है। इन जिलों में 16, 17 और 18 के लिए बारिश, ओलावृष्टि, 30 से 40 घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के शेष जिलों में मौसम साफ रहेगा।

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून के 15 मई के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में आगे बढ़ने की संभावना है।

UTTARAKHAND WEATHER UPDATE CHARDHAM WEATHER UPDATE BADRINATH KEDARNATH GANGOTRI YAMUNOTRI CHARDHAM YATRA 2022

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!