न्यूज़ 360

VIDEO अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, 13 की मौत, 25 टेंट बहे, कई श्रद्धालु फंसे, प्रधानमंत्री ने एलजी से ली रिपोर्ट

Share now

Cloud burst near Amarnath Gufa/Jammu Kashmir: शुक्रवार शाम साढ़े 5 बजे के आस पास अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से तीन महिलाओं सहित 13 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। भास्कर की खबर है कि अभी भी 35-40 श्रद्धालु फंसे हुए हैं।


बादल बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा से महज एक से दो किलोमीटर दूरी पर हुई है। बादल फटने के बाद पहाड़ से तेज बहाव के साथ पानी नीचे उतरा तो करीब 25 टेंट और दो से तीन लंगर बहा ले गया। कई श्रद्धालु अभी लापता हैं।

बादल फटने की घटना के तुरंत बाद आर्मी, आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ सहित जम्मू कश्मीर पुलिस बल रेस्क्यू कार्य में जुट गए थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने बचाव अभियान की ली रिपोर्ट

बादल फटने की घटना के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बातचीत कर घटना और राहत बचाव अभियान की जानकारी ली है। PM मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ितों की हर संभव मदद करने को कहा है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी स्थिति की जानकारी ली है। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है,”बाबा अमरनाथ जी की गुफा के पास बादल फटने से आई बाढ़ के संबंध में मैंने LG मनोज सिन्हा जी से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। सभी श्रद्धालुओं की कुशलता की कामना करता हूं।’

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!