Cloudburst in Uttarakhand तबाही की तस्वीरें: JCB पर चढ़कर बादल फटने से हुए नुकसान का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे CM पुष्कर, घायलों को कराया एयरलिफ्ट

TheNewsAdda

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को थानो, कुमाल्डा और उसके आसपास के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर शुक्रवार रात्रि भारी बारिश और बादल फटने से हुई तबाही का जायज़ा लिया। मुख्यमंत्री ने कमिश्नर गढ़वाल एवं जिलाधिकारी टिहरी को निर्देश दिए कि आपदा प्रभावित क्षेत्र के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाए तथा उनके लिए भोजन एवं अन्य आवश्यक सामग्री की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री धामी ने जेसीबी से आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो मार्ग अवरुद्ध हुए हैं, लोगों को आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की जाए। जिन इन क्षेत्रों में पेयजल एवं विद्युत की आपूर्ति बाधित हुई है उन क्षेत्रों में विद्युत एवं पेयजल की जल्द सुचारू व्यवस्थाएं की जाए।

थानों मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवागमन को सुचारू करने के लिए शीघ्र वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन एवं एसडीआरएफ की टीमें निरंतर राहत एवं बचाव कार्यों के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं कर रही हैं।जबकि स्थानीय विधायक भी अपने क्षेत्रों में हर स्थिति से निपटने को लेकर निगरानी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री धामी ने प्रभावित क्षेत्रों के विधायकों से फोन पर वार्ता कर वहां के हालात का जायजा लिया है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार सेना से भी संपर्क में हैं। अगर हेलीकॉप्टर की अवश्यकता पड़ी तो सेना से भी मदद ली जाएगी। स्टेट के हेलीकॉप्टर को भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है।

इस अवसर पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, धनौल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार , गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार, डीआईजी गढ़वाल के.एस. नगन्याल, जिलाधिकारी टिहरी डॉ. सौरभ गहरवार, एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह भुल्लर एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!