न्यूज़ 360

विपिन रावत प्रकरण में CM धामी का एक्शन, लक्खीबाग चौकी इंचार्ज सस्पेंड, कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने इंद्रेश अस्पताल में दिया धरना

Share now

देहरादून: विपिन रावत प्रकरण में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कड़ा रुख अपनाया है जिसकी गाज लापरवाही बरतने वाले लक्खीबाग चौकी इंचार्ज पर गिर गई है। मामला संज्ञान में आने के बाद आज सीएम धामी के निर्देश पर देहरादून एसएसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में लक्खीबाग चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है।

बता दे कि 25 नवंबर को कोतवाली नगर देहरादून पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 557/2022 धारा 307/323/504,506 भादवि की विवेचना में उ0नि0 प्रवीण सैनी चौकी प्रभारी लक्खीबाग द्वारा लापरवाही करने व अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी ना करने के गम्भीर आरोप लगे थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एसएसपी देहरादून को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल प्रभाव से उपनिरीक्षक प्रवीण सैनी को निलंबित किया गया है।

यह है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि घटना 24 नवंबर को रात 11 से 12 बजे के आसपास की है। देहरादून के दून दरबार रेस्टोरेंट के बाहर चमोली जिले के जोशीमठ ब्लॉक के द्वीग गाँव का विपिन अपने तीन दोस्तों के साथ था और उसी दौरान देहरादून के विनीत अरोड़ा और उसके साथियों के साथ किसी बात पर कहासुनी हो गई थी। इसके बाद दबंग बताए जा रहे विनीत अरोड़ा अपनी गाड़ी से बेसबॉल बैट लेकर आया और विपिन रावत के सिर पर अटैक कर दिया। हमले में विपिन रावत को घायल कर विनीत अरोड़ा अपने साथियों के साथ भाग गया।

इसके बाद घायल विनीत अरोड़ा को पहले सीएमआई और फिर महंत इन्द्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह जिंदगी और मौत के बीच झूलता रहा और आखिरकार 3 दिसंबर की सुबह उसकी मौत हो गई।
विपिन रावत के परिजनों ने देहरादून पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने न केवल एफआईआर दर्ज करने में देरी की बल्कि लक्खीबाग पुलिस चौकी इंचार्ज प्रवीण सैनी द्वारा समझौते का दवाब भी बनाया गया।

इस प्रकरण में पुलिस की लापरवाही सामने आने के बाद बद्रीनाथ से कांग्रेस विधायक ने महंत इंद्रेश अस्पताल में धरना दिया। विधायक भंडारी ने आरोप लगाया कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बदतर है। जबकि उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि मामले में आरोपियों की अरेस्टिंग हो चुकी है और चौकी प्रभारी भी सस्पेंड कर दिए गए हैं।

देहरादून में पांच दिन पहले मारपीट में घायल विपिन रावत नामक युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम दिया। इसके बाद अस्पताल में भारी हंगामा हो गया। घायल युवक पर बेस बॉल के बैट से हमला हुआ था जिसके चलते उसे गहरी चोट आई थीं। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या की धारा भी जोड़ी गई है।

ज्ञात हो कि 25 नवंबर को प्रिंस चौक के पास हुए झगड़े में घायल विपिन रावत की मौत के बाद शनिवार को इंद्रेश अस्पताल में हंगामा हुआ। कांग्रेस के बद्रीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी ने अस्पताल में धरना दिया। घटना वाले दिन बंजारावाला निवासी युवक विपिन रावत इनामुल्ला बिल्डिंग पर अपने दोस्तों के साथ खाना खाने गया था। यहां दूसरे लड़कों के साथ झगड़ा हो गया।

इस दौरान एक युवक ने विपिन के सिर पर बेस बॉल का बैट मार दिया। घायल होने के बाद विपिन रावत का कुछ दिन सीएमआई में इलाज चला था। तीन दिन पहले उसको इंद्रेश अस्पताल में लाया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया।

आरोप लग रहे कि सीएम धामी की सख्ती के बाद एसएसपी देहरादून द्वारा निलंबित किए गए चौकी इंचार्ज प्रवीण सैनी ने लापरवाही बरतते हुए मामले में समझौता कराकर इसे रफा दफा करने की कोशिश की। पीड़ित पक्ष ने और भी कई गंभीर आरोप पुलिस पर लगाए थे। मामला जब मुख्यमंत्री धामी के संज्ञान में आया तो एसएसपी को एक्शन के निर्देश दिए गए।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!