न्यूज़ 360

सीएम धामी ने हज़ारों बेरोजगार युवाओं की भर्ती की चिन्ताएं दूर करने को किया ये बड़ा ऐलान

Share now

भर्ती अभियान चलाकर CM धामी बांटेंगे नौकरियां

UKPSC will organise UKSSSC pending recruitment exams, CM Dhami big Announcement, soon decision in Cabinet: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान किया है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की लंबित भर्ती परीक्षाओं को लेकर बेरोजगार युवाओं के चिन्तित होने की जरूरत नहीं है बल्कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से इन सभी लंबित परीक्षाओं को आयोजित कराया जाएगा ताकि युवाओं का भविष्य अधर में न लटके। सीएम धामी ने कहा है कि इसे लेकर जल्द कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा। 9 सितंबर को कैबिनेट बैठक प्रस्तावित है। ज्ञात हो कि समूह ‘ग’ के करीब 7000 पदों पर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से भर्ती होनी थी।

ज्ञात हो कि यूकेएसएसएससी की स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद से युवाओं में उबाल है और युवा मुख्यमंत्री धामी ने पूर्व की सरकारों की तर्ज पर लीपापोती की बजाय STF को मोर्चे पर लगाकर नकल माफिया की कमर तोड़ने का अभियान छेड़ रखा है। सीएम धामी के सख्त तेवरों का असर है कि पहले आयोग के अध्यक्ष एस राजू नैतिकता का लबादा ओढ़ भाग खड़े हुए और उसके बाद ढिठाई पर उतरे सचिव रहे संतोष बडोनी को सस्पेंड कर पर कतरे गए। कोई ताज्जुब न हो जिस तरह से STF आए दिन नए नए खुलासे कर रही उसके बाद जल्द जांच की आँच बडोनी की गर्दन तक भी पहुंच जाए।

UKSSSC की पेंडिंग परीक्षा लोक सेवा आयोग से कराएंगे

इसी बीच बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान किया, ”हमारे भाई बहन जो परीक्षार्थी हैं उनकी परीक्षाओं में कोई विलम्ब न हो, साथ ही उनकी रोजगार की आशा, निराशा में न बदले, इसके लिये लम्बित परीक्षाओं का आयोजन अधीनस्थ चयन आयोग की अर्हताओं के आधार पर लोक सेवा आयोग अथवा अन्य संस्थाओं से भर्ती प्रक्रिया सुनिश्चित कराये जाने के संबंध में शीघ्र प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष रखा जायेगा।” मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि समूह ‘ग’ के 7000 पदों पर अधीनस्थ चयन आयोग के माध्यम से भर्ती होनी थी।

UKSSSC भर्ती परीक्षा पेपर लीक और बैकडोर भर्ती की हो रही जांच

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा की गई भर्ती के प्रकरणों में पायी गई अनियमितताओं की जांच की जा रही है। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भी विधानसभा में की गई नियुक्तियों की जांच के सम्बंध में उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के साछ जल्द चलेगा रिक्त पद भर्ती अभियान

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार युवाओं के हितों को लेकर सजग है और जिन्होंने ग़लत किया है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई जारी है। शीघ्र ही पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के साथ रिक्त पदों को भरने का अभियान चलाया जाएगा।

वन दरोगा भर्ती परीक्षा की भी करा रहे एसटीएफ जांच

सीएम ने कहा कि ऑनलाइन वन दरोगा भर्ती की जांच कराने के लिए भी पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया गया है। डीजीपी द्वारा उक्त प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई है।

जीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन की नीति से कम्प्रोमाइज नहीं

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार ज़ीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन की नीति से कोई समझौता न करने पर दृढ़ संकल्पित है। कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश के ईमानदार और परिश्रमी युवाओं के साथ हमारी सरकार अन्याय नहीं होने देगी। राज्य के सभी नौजवानों और नागरिकों को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है राज्य सरकार उनकी आशाओं और अपेक्षाओं के अनुसार इन सभी मामलों में कड़ी कार्रवाई करेगी। किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा।

UKSSSC भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में त्वरित एकशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारे राज्य के लिये बहुत ही गंभीर विषय है तथा हमारे प्रदेश के सभी नौजवानों के रोजगार से जुड़ा मामला है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में जहां भी गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त हो रही है वहां हमने सख्त जांच के आदेश दे दिये हैं। सभी मामलों पर कार्रवाई चल रही है जिसका परिणाम आप सभी के सामने आ भी रहा है। उन्होंने कहा कि भर्ती घोटालों में किसी को भी नही बख्शा जायेगा, चाहे किसी के हाथ कितने भी लम्बे क्यों न हो कानून द्वारा अपना काम किया जायेगा।

नकल माफिया पर एकशन बनेगा नज़ीर

सीएम धामी ने कहा कि हम इसे आगे के लिये भी एक नजीर बनाना चाहते हैं जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो क्योंकि हमें अपने बेटे-बेटियों के आज और कल की चिंता है, उनके वर्तमान एवं भविष्य का सवाल है। हमें प्रदेश में भर्ती प्रक्रियाओं का ऐसा सिस्टम बनाना होगा कि आगे भविष्य में कोई इस तरह का कृत्य करने की सोच भी न सके।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!