न्यूज़ 360

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे CM धामी, इसलिए अहम बताई जा रही मुलाकात

Share now

Uttarakhand News: उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी परसों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री की ये मुलाकात काफी अहम बताई जा रही है क्योंकि इस दौरान राज्य से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत होनी है। सीएम धामी 2 अप्रैल को दिल्ली दौरे पर जाएंगे और इस दौरान उनकी कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात का कार्यक्रम तय हो रहा है। हालांकि सीएम धामी के दिल्ली दौरे की सबसे अहम वजह है प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड को लेकर खासा लगाव है और इसी माह चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। सीएम धामी प्रधानमंत्री मोदी को चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड आने का औपचारिक निमंत्रण भी देंगे। प्रधानमंत्री पिछले साल अक्टूबर में जब केदारनाथ और बदरीनाथ धाम आए थे तब 3400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया था जिनमें गौरीकुंड से केदारनाथ और गोविंदघाट से हेमकुंड साहिब के बीच रोपवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास शामिल था।

माना जा रहा है की प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के समय पूजा अर्चना और भगवान बदरी-केदार के दर्शन करने देवभूमि आयेंगे। इस साल 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया पर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलेंगे। जबकि 26 अप्रैल को बाबा केदारनाथ धाम और 27 अप्रैल को सुबह सात बजकर 10मिनट पर बदरीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।

file photo
Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!