न्यूज़ 360

बेरोज़गार युवा 7 सितंबर को करेंगे सीएम आवास कूच: UKSSSC पेपर लीक, विधानसभा बैकडोर भर्तियों की CBI जांच की मांग पर अड़े

Share now

देगरादून: उत्तराखंड में भर्ती आयोगों द्वारा कराई गई परीक्षाओं में एक के बाद एक धाँधली पकड़े जाने और विधानसभा में बैकडोर भर्तियों के नाम पर जिस तरह से भाजपा और कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्षों ने चहेतों को नौकरियां बाँटी उसके बाद प्रदेश के बेरोजगार युवाओं में आक्रोश है।

सोमवार को जहां, राज्य के कई शहरों में बड़ी तादाद में बेरोजगार युवाओं ने भर्ती परीक्षाओं में सामने आए तमाम धाँधली और भाई-भतीजावाद के मामलों की CBI जांच की मांग बुलंद की, वहीं देहरादून में उत्तराखंड बेरोज़गार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कचहरी स्थित शहीद स्थल पर प्रेस कॉन्फ़्रेंस बुलाकर सात सितंबर को सीएम आवास कूच के कार्यक्रम का ऐलान किया।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में अरसे से परीक्षा दर परीक्षा चल रहे मिलीभगत से नकल माफिया के खेल को खिलाफ आवाज उठाते आ रहे बॉबी पंवार ने ऐलान किया कि प्रदेशभर के बेरोजगार युवा सात सितंबर को मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे और सीबीआई जांच की मांग मंजूर कराएंगे।

बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने मांग की है कि UKSSSC नकल रहित परीक्षा कराने में नाकाम रहा और पेपर लीक हो गया उसके बाद अब VDO,VPDO भर्ती निरस्त कर दोबारा कराई जाए। साथ ही UKSSSC, UKPCS, विधानसभा में हुई बैकडोर भर्तियो व सचिवालय रक्षक भर्ती में घपले की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जस्टिस की निगरानी में CBI से कराई जाए।

बेरोजगार युवाओं ने यह मांग भी रखी कि सरकारी नौकरियों में प्रदेश मूल की महिलाओं को 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट जाने की बजाय राज्य सरकार सीधे अध्यादेश लेकर आए ताकि पहाड़ी राज्य की महिलाओं से न्याय हो सके। युवाओं ने मांग की है कि सरकार अब भर्ती परीक्षा के पेपर छपाई का कार्य विजिलेंस की कड़ी निगरानी में UKSSSC कार्यालय के भीतर ही कराए ताकि भर्ती परीक्षा के पेपर की स्नातक स्तरीय परीक्षा जैसी बंदरबाँट भविष्य में न हो। बॉबी पंवार ने कहा कि राज्य सरकार सख्त नकल रोधी कानून का ड्राफ़्ट जल्द से जल्द से जल्द एक तय समयसीमा के भीतर तैयार कराए और प्रदेश के युवाओं की राय व सुझाव उसमें शामिल करे।

बेरोजगार युवाओं ने सरकार को संदेश दिया है कि अगर माँगों पर त्वरित विचार कर एकशन नहीं होता है तो प्रदेशभर के युवा सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन को मजबूर होंगे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!