सख्ती: कांग्रेस ने 4 बाग़ियों को 6 साल के लिए दिखाया दरवाजा, लालकुआं में हरदा के लिए सिरदर्द बनी संध्या डालाकोटी, मातबर सिंह कंडारी पर एक्शन

TheNewsAdda

देहरादून: बाइस बैटल में आमने सामने आई सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के लिए कई सीटों पर बागी सिरदर्द बने हुए हैं। हालाँकि भाजपा अभी भी मान मनौव्वल करने में लगी है लेकिन कांग्रेस ने सख्ती का हंटर चला दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं विधानसभा चुनाव में पार्टी अनुशासन के खिलाफ कार्य करने वाले लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने कहा है कि रामनगर से पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय नेगी, कालाढूंगी से संध्या डालाकोटी, रूद्रप्रयाग से पूर्व विधायक मातवर सिंह कण्डारी और यमुनोत्री से प्रदेश कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय डोभाल को पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के चलते तत्काल प्रभाव से पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

मथुरादत्त जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक अनुशासित संगठन है तथा इसमें यदि अनुशासनहीनता होती है तो उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जोशी ने कहा कि जो भी पार्टी अनुशासन की लक्ष्मण रेखा पार करेगा उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने सभी जिला एवं शहर अध्यक्षों को भी निर्देश दिये हैं कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाय।
दरअसल नाम वापसी के आखिरी दिन 31 जनवरी तक कांग्रेस ने हरीश रावत के खिलाफ चुनाव लड़ रही संध्या डालाकोटी से लेकर तमाम बाग़ियों की मान-मनौव्वल के खूब प्रयास किए लेकिन बागी पार्टी लाइन पर लौटने को तैयार नहीं हुए जिसके बाद यह एक्शन लिया गया।
उधर भाजपा भी आधा दर्जन से ज्यादा सीटों पर बाग़ियों से परेशान है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

30 May 2021 9.49 am

TheNewsAdda देहरादून: देश…

03 Jan 2022 7.52 am

TheNewsAdda सनातन धर्म…

09 Aug 2021 4.36 pm

TheNewsAdda देहरादून: अपने…

error: Content is protected !!