दूध, सब्जी, फल-फूल उत्पादक, फड़ कारोबारी, टूरिस्ट गाइड, नाव चालक, घोड़े, होटल-ढाबे में काम करने वाले दो जून की रोटी को तरसे, बाज़ार खोलें मुख्यमंत्रीजी: संजीव आर्य

संजीव आर्य, बीजेपी विधायक, नैनीताल
TheNewsAdda

नैनीताल: लंबे कोविड कर्फ़्यू के चलते सूबे के छोटे-छोटे कारोबारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। खासतौर पर पर्यटन गतिविधियाँ ठप होने से इसमें लगे लाखों लोगों के लिए गंभीर हालात बनते जा रहे हैं। गुरुवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मुख्यमंत्री तीरथ रावत से मुलाकात कर बाज़ार खोलने की मांग की थी। शुक्रवार को नैनीताल से बीजेपी विधायक संजीव आर्य ने पत्र लिखकर अपने विधानसभा क्षेत्र के छोटे-बड़े कारोबारियों का दर्द बयां किया।
नैनीताल विधायक ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि हरिद्वार, ऋषिकेश से लेकर समस्त पर्वतीय जिलों में टूरिज्म आर्थिकी की रीढ़ है और कोरोना में इस पर हुई चोट से हज़ारों परिवारों के सामने जीवन-मरण का प्रश्न उठ खड़ा हुआ है। संजीव आर्य ने कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र के नैनीताल शहर, भवाली, भीमताल, और रामगढ़ जैसे स्थानों के बाज़ार बंद होने से दूध, सब्जी, फल-फूल उत्पादक भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। टूरिज्म एक्टिविटी बंद होने से असंगठित क्षेत्र के गरीब फड़ कारोबारी, टूरिस्ट गाइड, नाव चालक, घोड़े वाले, तथा लाखों होटलकर्मी तंगहाली के चलते दो जून की रोटी कमाने में असमर्थ हो गए हैं। आर्य ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि ऐसे लाखों लोगों की रोज़ी-रोटी और रोजगार बचाने को बाज़ार खोलना बेहद जरूरी है।
बीजेपी विधायक ने रोजगार खो चुके बेरोज़गारों को विशेष मदों में वित्तीय सहायता दिए जाने की भी मांग की है। साथ ही आर्य ने एनसीजीटीसी के तहत सस्ते कर्ज जैसे विकल्प भी सरकार को तलाशकर छोटे व मंझोले कारोबारियों तक मदद पहुँचाने की मांग की है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मुख्यमंत्री तीरथ रावत से मुलाकात

TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

24 May 2021 12.01 pm

TheNewsAddaचम्पावत: सोमवार…

13 Jun 2021 4.17 am

TheNewsAddaदेहरादून: मुख्यमंत्री…

07 Jun 2021 2.19 am

TheNewsAddaदेश में कोरोना…

error: Content is protected !!