न्यूज़ 360

Uttarakhand Covid curfew: आज से 17 अगस्त तक बढ़ा कोविड कर्फ़्यू, अब ये पाबंदियां रहेंगी और ऐसे मिलेगी उत्तराखंड में एंट्री

Share now

देहरादून: धामी सरकार ने आज से एक हफ्ते के लिए कोविड कर्फ़्यू की मियाद बढ़ा दी है। हालाँकि कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी दर्ज हुई है लेकिन राज्य सरकार ने तीसरी लहर के खतरे के चलते जोखिम न उठाते हुए कोविड कर्फ्यू अवधि एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दी है। इस हफ्ते भी रात्रि में आवाजाही को लेकर सख्ती बरतने पर खास फोकस रहेगा।
ज्ञात हो कि शासन ने 26 जुलाई को प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि चार अगस्त सुबह छह बजे तक बढ़ा दी थी जिसे बीते हफ्ते 10 अगस्त की सुबह 6 बजे तक क्या किया गया था। हालांकि अब कोविड कर्फ्यू में सरकार ने तमाम रियायत दी हुई हैं।मसलन, बाजार हफ्ते में छह दिन सुबह आठ से रात्रि नौ बजे तक खुल रहे हैं। होटल-रेस्तराँ रात्रि दस बजे तक खुल रहे हैं। सरकारी कार्यालय सौ फीसद क्षमता के साथ खुले रहे हैं तो राज्य के भीतर आवाजाही में छूट दी गई है। राज्य के भीतर किसी तरह की आवागमन में बंदिश नहीं है।
अब अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को भी राहत दे दी गई है। अन्य राज्यों से आने वालों ने अगर 15 दिन पहले कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हों, तो उनको कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट लाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी लेकिन जिनके पास कोविड वैक्सीनेशन का फाइनल प्रमाणपत्र नहीं होगा, उनके लिए कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी की गई है। शापिंग माल, जिम आदि खुले हैं तो खेलकूद, सामाजिक, राजनीतिक गतिविधियों की भी अनुमति पहले ही दे दी गई है। अब सरकार के फैसले के अनुरूप कोविड कर्फ्यू को 17 अगस्त सुबह छह बजे तक बढ़ाने के संबंध में शासन ने सोमवार शाम आदेश जारी कर दिया है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!