ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन: नोएडा-ग्रेनो में 45 साल प्लस वालों के लिए वाहन में वैक्सीनेशन शुरू, देहरादून या अपने किसी शहर में कब!

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन
TheNewsAdda

  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 45 साल से अधिक वालों के लिए ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन
  • उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, रुद्रपुर या किसी और शहर में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन संभव नहीं!
  • दिल्ली और गुरुग्राम में भी ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन पहल चल रही

देहरादून: कोरोना से बचाव में वैक्सीन किसी ढाल से कम नहीं लेकिन अभी भी एक तबका है जो वैक्सीन सिर्फ इसलिए लगवाने से बच रहा कि कहीं वैक्सीन लगवाने गए तो भीड़भाड़ के चलते कोरोना पॉजीटिव ही न हो जाएं। योगी सरकार के गौत्तमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने इसका तोड़ निकाला है. सोमवार से जिला प्रशासन, नोएडा-ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और स्वास्थ्य महकमे ने 45 साल से अधिक वालों के लिए ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन यानी वाहन में वैक्सीन स्कीम शुरू कर दी है। योजना के तहत कई पॉइंट्स तय किए गए हैं जहां वाहन से लोग आएंगे और उसी में बैठे रहते उनका वैक्सीनेशन कर दिया जाएगा। एक तो ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन में बाहर के लोगों से संपर्क का खतरा खत्म, दूसरा सीनियर सिटीज़न और दिव्यांगजनों को इससे सबसे ज्यादा राहत मिलेगी।इसके तहत भी पहले रजिस्ट्रेशन फिर स्लॉट बुक और उसके बाद घर से गाड़ी लेकर निर्धारित जगह जाइये सीट पर बैठे बैठे टीका लगवाइये और घर चले आइये।
क्या उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, रुद्रपुर या किसी और शहर में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन योजना संभव नहीं! कम से कम बुजुर्ग और दिव्यांगजनों के लिए कोरोना काल में ये योजना कितनी मददगार साबित हो सकती है। उम्मीद है टीम तीरथ योगी सरकार के जिला प्रशासन की पहल से जरूर सबक लेगी।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

error: Content is protected !!