न्यूज़ 360

बोरवेल में गिरा 5 साल का बच्चा: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 53 फीट पर फंसा है मासूम तन्मय

Share now

A five years old kid trapped in a borewell in Betul, Madhya Pradesh, rescue operation by SDERF: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मांडवी गांव में 5 साल का एक मासूम बोरवेल में गिर गया है जिसका नाम तन्मय बताया गया है। बताया जा रहा है कि मासूम बोर में करीब 50 फीट की गहराई पर गिरकर फंसा हुआ है। हालांकि बच्चे को बोरवेल से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है लेकिन खबर लिखे जाने तक बच्चे को बाहर नहीं निकाला जा सका है।

मध्य प्रदेश शासन और बैतूल जिला प्रशासन के अनुसार तीन जेसीबी मशीनों की मदद से बोरवेल से 30 फीट दूर समानांतर गड्‌ढा खोदा जा रहा है। इसी दौरान पिता ने बच्चे से बात की तो उसने कहा,”पापा! यहां बहुत अंधेरा है। मुझे डर लग रहा है। मुझे जल्दी बाहर निकालो।”

बताया गया है कि यह हादसा मंगलवार शाम को 5 बजे के आसपास हुआ। शुरुआती जानकारी के अनुसार मासूम बच्चा तन्मय, जहां हाल में ही हफ्ते भर पहले उसके पिता द्वारा बोरवेल खुदवाया गया है, वहीं खेल रहा था। खेल खेल उसने बोरवेल में झांकने की कोशिश की और बैलेंस बिगड़ने पर वह उसमें जा गिरा।

हादसे के बाद घरवालों ने पुलिस प्रशासन को सूचना देकर मदद की गुहार लगाई। पुलिस प्रशासन ने बोरवेल में CCTV कैमरा डाल दिया है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। हादसे की खबर मिलन के बाद कलेक्टर और एसपी सहित पुलिस-प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच गया। सबसे पहले बच्चे के लिए बोरवेल में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू की गई।

मासूम को बोरवेल से निकालने के लिए शुरू किए गए रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बोरवेल से करीब 30 फीट दूर बुलडोजर से समानांतर खुदाई की जा रही है। SDERF की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है। दूसरी क्लास में पढ़ रहे तन्मय के पिता ने हादसे के बाद बताया है कि 8 दिन पहले ही खेत पर उन्होंने 400 फीट गहरा बोर करवाया था। इसी बोर में उनका बेटा गिर गया है। ​​​​​ बैतूल के कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस ने मीडिया को बताया है कि बोरवेल में फंसे बच्चे को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

हादसे के बाद खुद सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बचाव कार्य पर नजर बनाए हुए हैं और हर हाल में मासूम को सकुशल निकालने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!