न्यूज़ 360

प्रमोशन में आरक्षण, रोस्टर और एट्रोसिटी एक्ट की काट में पावरफुल सवर्ण आयोग बनाने जैसी मांगों पर जनरल ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन फिर एक्शन में आई

Share now

Dehradun News: उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन ने प्रमोशन में आरक्षण, रोस्टर और एट्रोसिटी एक्ट के खिलाफ प्रभावी हस्तक्षेप के लिए अधिकार संपन्न सवर्ण आयोग बनाए जाने जैसे मुद्दों पर नए सिरे से आंदोलन की हुंकार भरी है। शनिवार को एसोसिएशन ने बैठक कर नए सिरे से अपने मुद्दों और मांगों पर संवादहीनता खत्म कर नए सिरे से सक्रियता बढ़ाने के लिए कमर कस ली है।

संगठन की शनिवार को हुई बैठक में महसूस किया गया कि काफ़ी समय से कोई भौतिक बैठक आहूत नही की गई है जिससे संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न हो रही है। एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा कि अभी आप सबकी सक्रियता से हम अपने-अपने विभागों में पूर्ण तत्परता से आरक्षण मुक्त पदोन्नति प्राप्त कर रहे हैं किन्तु यथेष्ट की प्राप्ति अभी भी दूर है।

अध्यक्ष जोशी और प्रांतीय महासचिव वीरेंद्र सिंह गुसाईं ने कहा कि पिछले अधिवेशन के उपरांत इन दो वर्षों में सांगठनिक गतिविधियां अत्यधिक नही रह पायी हैं एवं हम कोई बड़ा कार्यक्रम भी किसी मुद्दे पर लगा नहीं सके। हमे पिछले अधिवेशन मे तय तीन बिन्दुओ पर अब आगे की रणनीति बनानी होगी, जिसके लिए प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक जनपदीय पदाधिकारीगणों के साथ आवश्यक है।

बैठक एजेंडा

प्रदेश मे पदोन्नति में आरक्षण को जड़ से समाप्त करने के लिए आरक्षण मुक्त पदोन्नति सम्बन्धी एक्ट की मांग।

भर्ती के लिए रोस्टर के प्रथम पद पर आरक्षण के स्थान पर प्रतिभा को वरीयता मिलनी चाहिए।

एट्रोसिटी एक्ट पर प्रभावी हस्तक्षेप के लिए पूर्ण अधिकार संपन्न सवर्ण आयोग का गठन किया जाए। इन मांगों के लिए आज एक अत्यंत आवश्यक बैठक आहूत की गई है।

यहां पढ़िए उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन ने बैठक सूचना में क्या संदेश दिया है:

समस्त प्रान्तीय व जनपदीय पदाधिकारीगण,
उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन

सम्मानित साथियों,
संगठन द्वारा काफ़ी समय से कोई भौतिक बैठक आहूत नही की गई है जिससे संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न हो रही है। हालांकि अभी आप सबकी सक्रियता से हम अपने अपने विभागों मे पूर्ण तत्परता से आरक्षण मुक्त पदोन्नति प्राप्त कर रहे हैं किन्तु यथेष्ट की प्राप्ति अभी भी दूर है।
पिछले अधिवेशन के उपरांत इन दो वर्षों मे सांगठनिक गतिविधियां अत्यधिक नही रह पायी हैं एवं हम कोई बडा कार्यक्रम भी किसी मुद्दे पर लगा नही सके। हमे पिछले अधिवेशन मे तय तीन बिन्दुओ पर अब आगे की रणनीति बनानी होगी, जिसके लिए प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक जनपदीय पदाधिकारीगणों के साथ आवश्यक है। बैठक के एजेंडा बिंदु निम्नवत हैं-

  1. प्रदेश मे पदोन्नति मे आरक्षण को जड़ से समाप्त किए जाने हेतु आरक्षण मुक्त पदोन्नति सम्बन्धी एक्ट लाया जाना
  2. भर्ती हेतु रोस्टर के प्रथम पद पर आरक्षण के स्थान पर प्रतिभा को वरीयता
  3. एट्रोसिटी एक्ट पर प्रभावी हस्तक्षेप के लिए पूर्ण अधिकार संपन्न सवर्ण आयोग का गठन इस हेतु आज दिनाँक 17.06.2023 को सांय 5.30 बजे होटल गौरव मे एक अत्यंत आवश्यक बैठक आहूत की गई है।

आपसे विनम्र अनुरोध है कि उक्त बैठक में अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति देने का कष्ट कीजिएगा।

दीपक जोशी प्रांतीय अध्यक्ष
वीरेंद्र सिंह गुसाईं प्रांतीय महासचिव

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!