Forest Guard के 894 पदों पर भर्ती की तैयारी: भले फ़ॉरेस्ट गार्ड की पहली भर्ती पंचवर्षीय योजना बनने को है, वनमंत्री ने दिल की तसल्ली को नया ऐलान कर दिया

TheNewsAdda

देहरादून: चुनावी साल आधा बीत चुका है, वक्त अब बेहद कम है लिहाजा काग़ज़ों में भर्तियों की रेलमपेल दिखाई दे तो हैरान न होइएगा। गुरुवार को वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने ऐलान किया कि वन विभाग में फील्डकर्मियों की कमी को दूर किया जा रहा है और फ़ॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती का अध्याचन भेज दिया गया है। वन मंत्री ने कहा कि कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जबकि अरसे से 1218 फ़ॉरेस्ट गार्ड के पदों को लेकर भर्ती गतिमान है।

ज्ञात हो कि फ़ॉरेस्ट गार्ड की भर्ती की विज्ञप्ति हरीश रावत सरकार के समय 2016-17 में निकली थी जिसको संपन्न आज तक नहीं कराया गया है। अभी भी शारीरिक दक्षता परीक्षा होना शेष है। अब आजकल वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत का पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत से छत्तीस का आंकड़ा चल रहा है। लिहाजा वन मंत्री ने कह दिया कि कि पूर्व में निकाली गई भर्ती में बेवजह की देरी की गई थी लेकिन अबके तेजी से प्रक्रिया पूरी करेंगे।
दरअसल राज्य में न भर्ती आयोगों ने कभी सालाना भर्ती व परीक्षा का कलेंडर जारी करने की ज़हमत उठाई न चुनावी साल को छोड़कर सरकारों को बेरोजगार याद रहे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!