न्यूज़ 360

खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे: ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत का हरदा पर तीखा पलटवार

Share now

देहरादून: 100 यूनिट फ्री बिजली का ऐलान कर ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत प्रदेश के सियासी अखाड़े में कईयों को ज़ोर का झटका धीरे से दे दिया है। आम आदमी पार्टी 300 यूनिट फ्री बिजली की मांग के साथ सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आई है कांग्रेस महासचिव और पूर्व सीएम हरदा भी धामी सरकार और ऊर्जा मंत्री पर वार कर रहे हैं। अब हरक सिंह रावत ने हरदा के वार पर पलटवार कर दिया है।
ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा है,’खुद सरकार में रहकर अपनी सरकार में मुख्यमंत्री रहते हुए माननीय हरीश रावत जी ने ऊर्जा प्रदेश में 10 यूनिट फ्री बिजली का फायदा भी कभी प्रदेश के उपभोक्ताओं को देने के बारे में कभी नहीं सोचा, अब वर्तमान भाजपा सरकार के ऊर्जा मंत्री ने 100 यूनिट फ्री बिजली प्रदेश की गरीब जनता को देने की घोषणा की है तो वह हरीश रावत जी को पच नहीं पा रही है।’
बीजेपी इस मुद्दे पर आक्रामक होकर विपक्ष पर जवाबी हमला कर रही है कि दिल्ली वाली सरकार और कांग्रेस को जोर का झटका धीरे से ऊर्जा मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने दे दिया है जिसके बाद विपक्षियों की बौखलाहट साफ देखी जा रही है।

टीम हरक फ्री बिजली की घोषणा पर पूरा सियासी माइलेज लेना चाह रही। हरक सिंह रावत ने कहा है,’माननीय हरीश रावतजी आपको कुछ कहने को तो रहा नहीं। कहना बहुत आसान है कि हम सरकार में आए तो 200 यूनिट फ्री कर देंगे और अब वह कल दिल्ली वाला आएगा वह 300 कह देगा अब हमने आपके लिए कहने को कुछ नहीं छोड़ा है।’
डॉ हरक सिंह रावत ने कहा है कि हरीश रावत चिन्ता ना करें शीघ्र ही कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर इस घोषणा पर अमल कराया जाएगा।
हरक सिंह रावत ने कहा है कि हरीश रावत फिलहाल अपनी पार्टी की चिंता करें क्योंकि कांग्रेस पार्टी दिन-प्रतिदिन रसातल की तरफ पहले भी गई और अभी जा रही है। अभी तक ना नेता प्रतिपक्ष और ना प्रदेश अध्यक्ष का मसला सुलझा पाए हैं तो प्रदेश का क्या हित कर पाएंगे इस बारे में सोचें।
साफ है 100 यूनिट हर महीने फ्री बिजली का धमाका कर हरक सिंह रावत ने सियासी बवाल मचा दिया है। अब सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस और आप में कई दिनों तक इसी मुद्दे पर जंग होती रहेगी।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!