न्यूज़ 360

13 IAS / PCS Transfers: IAS बंशीधर तिवारी से GMVN छिना तो MDDA मिला, मेहरबान पर ‘मेहरबानी’ नहीं, DM सोनिका सहित इनको झटका

Share now

IAS/PCS Transfers News: धामी सरकार ने मंगलवार शाम 7 आईएएस और 6 पीसीएस सहित कुल 14 अधिकारियों के कार्यों में जरूरी बदलाव किए। इन तबादलों में जहां पहले से अहम जिम्मेदारियां निभा रहे आईएएस बंशीधर तिवारी को और वजनदार बनाते हुए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण यानी एमडीडीए का वीसी बना दिया गया है। लगे हाथ तिवारी से GMVN लेकर विनोद गिरी गोस्वामी को गढ़वाल मंडल विकास निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। बंशीधर तिवारी से निदेशक पंचायती राज भी ले लिया गया है।

जबकि TSR राज में भारी भरकम अधिकारी रहे आईएएस मेहरबान सिंह बिष्ट पर अभी भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ‘मेहरबानी’ होती नहीं दिख रही है। मेहरबान से खाद्य आयुक्त का जिम्मा लेकर आईएएस बृजेश कुमार संत को नया खाद्य आयुक्त बना दिया गया है।

आईएएस आनंद स्वरूप को पंचायती राज निदेशक की जिम्मेदारी और दे दी गई है। आईएएस संजय कुमार को निदेशक, कौशल विकास और प्रशिक्षण हल्द्वानी का जिम्मा दिया गया है।

आईएएस नंदन कुमार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मसूरी और पीसीएस आशीष भट्टगई को निदेशक मंडी परिषद रूद्रपुर का जिम्मा दिया गया है। वहीं पीसीएस निधि यादव को निदेशक समाज कल्याण का जिम्मा भी दे दिया गया है।

पीसीएस बीएल फिरमाल को निदेशक प्रशासन और मॉनिटरिंग पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय का जिम्मा दिया गया है। जबकि वित्त सेवा के अधिकारी अरुणेंद्र सिंह चौहान से अपर सचिव कार्मिक व सतर्कता विभाग की जिम्मेदारी ली गई वापस लेकर तीरथ सरकार में असरदार रहे चौहान को हल्का कर दिया गया है।

पीसीएस मोहन सिंह बर्निया से सचिव रेरा की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है। वहीं, सुंदरलाल सेमवाल को सचिव रेरा की जिम्मेदारी दी गई।

जाहिर है बंशीधर पर सीएम धामी द्वारा दिखाए इस भरोसे की वजह जहां तिवारी की रिजल्ट ओरिएंटेड अप्रोच रही वहीं, देहरादून जिलाधिकारी सोनिका से एमडीडीए का जिम्मा लेकर उनको हल्का कर दिया गया है, जो बताता है कि बीते दिनों के घटनाक्रम सीएम धामी को बहुत रास नहीं आए हैं।

बंशीधर तिवारी से प्रबंध निदेशक जीएमवीएन हटाकर उपाध्यक्ष मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी दी गई।
सोनिका से वीसी एमडीडीए की जिम्मेदारी ली गई वापस।

आईएएस संजय कुमार को निदेशक कौशल विकास व प्राधिकरण की जिम्मेदारी।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!