खेलन्यूज़ 360

ICC Test Rankings: कीवी कप्तान केन को पछाड़कर स्मिथ पहुँचे चोटी पर, देखिए विराट कोहली की पॉजीशन क्या रही

Share now

बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी ICC ने लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग रिलीज़ की है। ताजा रैंकिंग में बल्लेबाज़ी रैंकिंग कटैगरी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने नंबर वन रैंकिंग हासिल कर ली है। जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली फॉर्थ पॉजीशन पर पहुंच गए हैं। ज्ञात हो कि स्मिथ ने न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से एक नंबर पॉजीशन झटक ली है। दरअसल इंजर्ड होने के चलते केन इंग्लैंड के खिलाफ सेकेंड टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे जिससे उनके पांच रेटिंग अंक कम हो गए स्मिथ के मुकाबले और वे दूसरे पायदान पर पहुंच गए।


टॉप टेन में कोहली के अलावा विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंच और स्टार ओपनर रोहित शर्मा भी शामिल हैं और दोनों छठे पायदान पर संयुक्त रूप से 747 अंकों के साथ बरक़रार रहे हैं।
टेस्ट गेंदबाज़ी में ऑस्ट्रेलियाई फास्ट बॉलर पैट कमिंस चोटी पर हैं जबकि टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन दूसरे नंबर पर हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!