न्यूज़ 360

उत्तराखंड में अब फेरी-ठेली वालों के लिए ID-Card मेंडेटरी

सीएम धामी के निर्देश पर एक्शन

Share now
  • सीएम धामी के निर्देशों पर फेरी-ठेली वालों को जारी होंगे पहचान पत्र, अनिवार्य रूप से करने होंगे प्रदर्शित
  • शहरी विकास निदेशालय ने समस्त नगर आयुक्त एवं अधिशासी अधिकारियों को जारी किया पत्र

Dehradun News: हाल में कांवड़ यात्रा को देखते हुए उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में इसके रूट पर चलने वाले तमाम होटल, ढाबे और फेरी-ठेली वालों के लिए अपने प्रोपराइटर या संचालक का नाम उल्लेख करना अनिवार्य किया गया है। आज उत्तराखंड सरकार ने एलान किया है कि
फेरी-ठेली वालों को जल्द पहचान पत्र दिए जायेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद शहरी विकास निदेशालय की ओर से राज्य के सभी नगर आयुक्त, अधिशासी अधिकारियों को पत्र जारी कर फेरी एवं ठेली वालों का विवरण जुटाने व पहचान पत्र जारी कर इन्हें अनिवार्य रूप से ठेली/फड़ पर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं।

शहरी विकास निदेशक नितिन सिंह भदौरिया की ओर से संबंधित अधिकारियों को पत्र जारी कर कहा है कि वे अपने क्षेत्र में फेरी कारोबारियों की फेरी/ठेली में पहचान प्रदर्शित करने के खातिर जानकारी इकट्ठा करें। जो पहचान पत्र बनेगा उसमें फेरी कारोबारी का कोड, नाम, पता, फ़ोटो अंकित होने के साथ ही परिवार के किसी भी नाम निर्देशिता का नाम, श्रेणी (स्थिर या चल) के अतिरिक्त फेरी क्षेत्र जहां परिचय पत्र स्वामी को स्थिर या चल फेरी की अनुज्ञा के साथ ही अनुज्ञति की विधिमान्यता का विवरण मांगा जाए।
इस पत्र में स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि नगर के सभी फेरी कारोबारियों को फेरी-ठेली वालों को पहचान पत्र जारी कर अनिवार्य रूप से इसे प्रदर्शित करना होगा।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!