न्यूज़ 360

नहीं रहे गहतोड़ी! उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष का लंबी बीमारी के बाद निधन, धामी के लिए कुर्बान कर दी थी चंपावत सीट

Share now

Dehradun: उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। गहतोड़ी हाल में अमेरिका से उपचार कराकर लौटे थे और तबियत बिगड़ने के बाद उनका उपचार देहरादून के अस्पताल में चल रहा था, जहां शुक्रवार सुबह उनका निधन हो गया। बीजेपी के चंपावत से पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे जब 2022 के विधानसभा चुनाव में खटीमा सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए थे, तब चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर उनके लिए सीट छोड़ दी थी। कैलाश गहतोड़ी ने बीजेपी के टिकट पर 2017 में कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल को हराया था और 2022 में भी दोबारा जीत दर्ज की थी। सीएम धामी के लिए सीट छोड़ने के बाद उनको वन विकास निगम का अध्यक्ष बनाकर उनको इनाम दिया गया। अब उनके निधन के बाद बीजेपी सहित पूरे उत्तराखंड के राजनीतिक वर्ग में शोक की लहर दौड़ गई है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व विधायक और वर्तमान में उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष रहे कैलाश गहतोड़ी के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। सीएम धामी ने गहतोड़ी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके जाने से बीजेपी संगठन और उन्हें व्यक्तिगत रूप से बड़ा आघात पहुंचा है:

वन विकास निगम के अध्यक्ष, पूर्व विधायक, प्रिय मित्र और बड़े भाई श्री कैलाश गहतोड़ी जी के निधन का पीड़ादायक समाचार सुन स्तब्ध हूं। कैलाश जी का जाना संगठन, प्रदेश के साथ-साथ मेरे लिए भी व्यक्तिगत क्षति है।इस असीम कष्ट को शब्दों में बयान नहीं कर पा रहा हूँ। आपने अपना पूरा जीवन जनसेवा में खपा दिया, आप एक आदर्श जनप्रतिनिधि के रूप में सदैव याद किए जाएँगे। एक विधायक के रूप में चम्पावत क्षेत्र के विकास के प्रति आपका समर्पण हमारे लिए प्रेरणास्रोत है।राजनीति और जनसेवा के क्षेत्र में आपसे मिला सानिध्य इतना आत्मीय और हृदय के निकट था कि आज विश्वास करना अत्यंत कठिन है कि आप हमारे बीच नहीं हैं। एक अच्छे मित्र और बड़े भाई के रूप में आप सदैव याद आएंगे। चम्पावत के विकास को लेकर जो आपके संकल्प थे उन्हें पूर्ण करने की दिशा में हम समर्पित होकर कार्य करेंगे।ईश्वर से पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह अपार कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं।

विनम्र श्रद्धांजलि!

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!