न्यूज़ 360

AAP के AK की बिजली पर चार गारंटी: बीजेपी-कांग्रेस चक्की के दो पाट बीच में पिस रही जनता, 20 साल से बारी-बारी लूट की सेटिंग, सीएम चेहरे पर केजरीवाल ने नहीं खोले पत्ते

Share now

देहरादून: AAP के इलेक्शन एजेंडा को जनता के सामने पेश करने देहरादून आए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा बीजेपी और कांग्रेस चक्की के दो पाट हैं और उनके बीच में पिस रही उत्तराखंड की जनता। आप संयोजक ने कहा कि 20 साल का राजनीतिक इतिहास उठाकर देख लीजिए इन दोनों दलों ने बारी-बारी से लूट की सेटिंग कर रखी है।

सत्ताधारी पार्टी के पास तो सीएम तक नहीं, एक सीएम बनाया फिर कहा ये बेकार है और नया सीएम ले आए। फिर कहा ये भी बेकार है। 70 साल के भारत के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ कि कोई पार्टी खुद कहे कि उसका सीएम खराब है। वहाँ सीएम की लड़ाई चल रही। केजरीवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी के पास नेता प्रतिपक्ष ही नहीं हैं। पिछले एक महीने से दिल्ली में चक्कर काट रहे कांग्रेसी नेता प्रतिपक्ष को लेकर ऐसे मे जनता की चिन्ता इनको नहीं है।महंगाई ने आम आदमी की कमरतोड़ दी है और उत्तराखंड बिजली बनाता है लेकिन आम आदमी को राहत देने की बजाय बीजेपी-कांग्रेस सत्ता की लड़ाई में उलझे हैं।
अरविंद केजरीवाल ने ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत के सौ यूनिट फ्री बिजली की घोषणा को चुनावी जुमला करार दिया और कहा कि ख़ुद CM धामी ने 24 घंटे में कह दिया कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।

केजरीवाल ने की चार बड़ी घोषणा


AAP नेता ने कहा कि चार बातों की गारंटी बिजली क्षेत्र में दे रहा हूँ। पहली, दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में हमारी सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। दूसरी गारंटी, पुराने बिल माफ करेंगे, तीसरी गारंटी 24 घंटे बिजली देंगे, चौथी गारंटी किसानों को खेती की बिजली फ्री देंगे।
AAP के विधानसभा चुनाव में ताल ठोकने के ऐलान के बाद पहली बार देहरादून पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने पार्टी का चुनावी एजेंडा पेश करते हुए कहा है कि उत्तराखंड में फ़्री बिजली देने पर 1200 करोड़ सालाना ख़र्च आएगा और दिल्ली में 60 हज़ार करोड़ के बजट में 2200 करोड़ की बिजली सब्सिडी दे रहे हैं, यहाँ 50 हज़ार करोड़ के बजट में चोरी-भ्रष्टाचार रोककर हज़ार करोड़ बचाएंगे।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे हर महीने आएंगे और AAP सरकार बनने पर दी जाने वाली एक-एक गारंटी की घोषणा करेंगे।
हालांकि केजरीवाल ने उत्तराखंड में AAP के सीएम चेहरे पर पत्ते नहीं खोले और जल्द ऐलान की बात नहीं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!