जब लोहिया हेड मिनी स्टेडियम में सीएम धामी उतर गए युवा फुटबॉलर्स के बीच

TheNewsAdda

Uttarakhand News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की यह खासियत बन चुकी हैं कि वे जब भी जनपद प्रवास पर होते हैं तो स्थानीय जनता खासकर युवक युवतियों से मिलकर उनके खेलकूद, परीक्षा और करियर संबंधी संवाद जरूर करते हैं। गुरूवार को खटीमा में भी ऐसा ही नजारा दिखाई दिया जब सीएम धामी युवा खिलाड़ियों को देख खेल के मैदान में उतरने का अवसर नहीं गंवाते हैं। आज सीएम धामी चंपावत में स्थानीय कार्यक्रमों में सहभागिता करने के बाद खटीमा – लोहिया हेड पहुंचे तो लोहिया हेड मिनी स्टेडियम में फुटबॉल खेल रहे स्थानीय युवकों को देखकर उनके मध्य अचानक पहुंच गए और उनके साथ अनुभव साझा किये।


मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि खेलेगा युवा – जीतेगा भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए हमारी सरकार ने युवा खिलाड़ियों के लिए खेल में अपना सुनहरा भविष्य बनाने के लिए अनेकों योजनाएं को प्रारंभ किया है।
उन्होंने कहा कि हमारे युवा खेल के माध्यम से विकसित भारत एवं श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करें इसके लिए अत्यंत आवश्यक है कि उनके पोषाहार से लेकर एक सफल खिलाड़ी बनने तक हर वह सुविधा मुहैया कराई जाए जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें।


इस अवसर पर युवा खिलाड़ियों के साथ मुख्यमंत्री धामी ने अपने बचपन की स्मृतियां एवं उनके पिता स्वर्गीय शेर सिंह धामी द्वारा सिखाए गए कड़े अनुशासन एवं लक्ष्य के प्रति एकाग्रता कैसे प्राप्त की जाती है, अनुभवों को साझा किया।


विदित हो कि लोहिया हेड मिनी स्टेडियम में मुख्यमंत्री धामी के स्वर्गीय पिता की स्मृति में प्रत्येक वर्ष फुटबॉल टूर्नामेंट भी आयोजित किया जाता है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री को अपने मध्य प्रकार फुटबॉल खेल रहे युवा खिलाड़ियों में एक उत्साह का भाव देखने को मिला।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!