चिंताजनक: प्रख्यात पर्यावरणविद् और चिपको आंदोलन के प्रणेता सुंदरलाल बहुगुणा की हालत नाज़ुक, एम्स आईसीयू में शिफ्ट किए गए, कोविड संक्रमित

TheNewsAdda

देहरादून: वयोवृद्ध पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा की हालत कोरोना संक्रमण के बाद दिन-प्रतिदिन क्रिटिकल होती जा रही है। अब उन्हें एम्स ऋषिकेश(AIIMS) के आईसीयू(ICU) में शिफ़्ट करना पड़ा है। डॉक्टरों को जांच के बाद पता चला है कि गांधीवादी बहुगुणा के फेफड़ों के साथ साथ रक्त में भी संक्रमण पाया गया है और किडनी पर भी हल्का असर है।
94वें वर्षीय पर्यावरणविद् बहुगुणा को शनिवार को स्वास्थ्य संबंधी शिकायत के चलते एम्स ऋषिकेश भर्ती कराया गया था। सोमवार की सुबह उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट देना पड़ा लेकिन स्वास्थ्य में लगातार उतार-चढ़ाव के कारण उनकी स्थिति चिन्ताजनक बनी हुई है। शनिवार को श्रीबहुगुणा को माइल्ड कोविड था जबकि सोमवार तक मॉड्रेट कोविड की स्थिति बन गयी। उनकी हालत चिन्ताजनक होने के कारण उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है, जहां डॉक्टरों का एक दल उनके स्वास्थ्य की कड़ी निगरानी कर रहा है।
उनके पुत्र और वरिष्ठ पत्रकार राजीव नयन बहुगुणा ने बताया है कि एम्स डॉक्टरों का पैनल लगातार श्रीबहुगुणा के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहा है और फिलहाल सावधानी बरतते हुए आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

15 Jul 2021 3.08 pm

TheNewsAdda दिल्ली: अगले…

17 Jul 2021 5.28 pm

TheNewsAddaदेहरादून: दिल्ली…

21 May 2021 7.21 am

TheNewsAdda विश्व प्रसिद्ध…

error: Content is protected !!