न्यूज़ 360

CBI जांच ना होने तक सत्याग्रह जारी रहेगा: अब एकता विहार में उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने गाड़ा तंबू, बॉबी पंवार का सरकार पर तानाशाही का आरोप

Share now

Uttarakhand News: भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक घोटालों की सीबीआई से जांच कराने की मांग के साथ बेरोजगार युवाओं का आंदोलन अब नए चरण में पहुंच गया है। बेरोजगार ने अब धरना स्थल एकता विहार पर अनिश्चिकालीन सत्याग्रह छेड़ दिया है। जबकि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी धामी सरकार की घेराबंदी की रणनीति बनाई है।

YouTube player

एक प्रेस बयान जारी कर उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने कहा है कि शुक्रवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत धरना स्थल एकता विहार में अनिश्चिकालीन सत्याग्रह शुरू कर दिया है। पेपर लीक कांड की सीबीआई जांच की मांग के लिए बेरोजगार युवाओं ने पूरी तैयारी कर ली है और धरनास्थल पर टेंट आदि लगा दिया गया है।

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने शासन-प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि युवाओं की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है । शासन-प्रशासन द्वारा राजनीतिक दलों एवं बेरोजगार युवाओं के लिए अलग-अलग कानून लागू किए जा रहे हैं।

बॉबी पंवार ने कहा कि कल जहाँ प्रशासन ने बेरोजगार युवाओं को शांतिपूर्ण सत्याग्रह शुरू करने के लिए गांधी पार्क में सैकड़ों पुलिसकर्मी खड़े कर दिए और युवाओं को वहां बैठने तक नहीं दिया गया। वहीं आज कुछ राजनीतिक दलों के लोग वहां धरना प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं की जायज मांगों को सरकार लगातार अनसुना कर रही है ।

उत्तराखंड बेरोजगार संघ लगातार प्रदेश के युवाओं के बेहतर एवं सुरक्षित भविष्य के लिए पारदर्शी परीक्षा तंत्र विकसित करने एवं उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग एवं उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई तमाम भर्ती परीक्षाएं, जिनमें भ्रष्टाचार के मामले सामने आए उन सभी की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

संगठन के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार द्वारा तानाशाही रवैया अपनाकर हजारों बेरोजगारों की आवाज को नहीं दबाया जा सकता। बॉबी पंवार ने कहा कि हम कल भी अपनी मांगों को लेकर अडिग थे, आज भी अडिग हैं और जब तक सरकार सीबीआई जांच की शिफारिश नहीं कर देती तब तक अडिग रहेंगे और आंदोलन जारी रहेगा।

बॉबी पंवार ने कहा कि धरना स्थल के लिए उचित स्थान न मिलने तक एकता विहार में सत्याग्रह जारी रहेगा। साथ ही साथ समय-समय पर शहर में प्रदर्शन किया जाएगा।

एकता विहार में बेरोजगार संघ के प्रवक्ता सुरेश सिंह, सुशील कैंतुरा, सचिन खन्ना, मुकेश, अनिल, रमेश चौहान, हरिओम भट्ट, नितिन दत्त, मोहन कैंतुरा, लुशुन टोडरिया, संदीप चौहान, कृष्णा प्रसाद , अमन चौहान, हिमांशु ,नरेश राणा,जशपाल चौहानआदि युवा उपस्थित थे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!