न्यूज़ 360

बेरोजगार युवाओं के पुलिस लाठीचार्ज के जख्मों पर मोदी का मरहम! प्रधानमंत्री ने युवाओं का किया आह्वान- उत्तम उत्तराखंड बनाने में बनें भागीदार

Share now

राज्य के बेरोजगार युवाओं का पीएम मोदी ने किया आह्वान

उत्तराखंड को उत्तम बनाने में योगदान को आगे आएं

PM address to Uttarakhand Youths: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के गुस्से और पुलिस लाठीचार्ज से मिले जख्मों पर सोमवार को मरहम लगाने की कोशिश की। उत्तराखंड रोजगार मेले के माध्यम से युवाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अब “पहाड़ की जवानी पहाड़ के काम नहीं आए” इसके लिए रोड से लेकर रेल परियोजनाओं के इंफ्रास्ट्रक्चर पर काफी पैसा खर्च किया जा रहा है।

पीएम ने कहा कि रेल, रोड और इंटरनेट सेवाओं के विस्तार से आज टूरिज्म सेक्टर का विकास हो रहा है और इससे स्थानीय स्तर पर नए अवसर पैदा हो रहे हैं। जाहिर है रोजगार मेले में पीएम मोदी का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुआ संबोधन खासा महत्व रखता है।

ऐसे समय जब उत्तराखंड के बेरोजगारी युवाओं में भर्ती परीक्षाओं के एक के बाद एक पेपर लीक होने से नाराजगी साफ दिख रही है। इसी के चलते पिछले दिनों बेरोजगार युवाओं ने भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक मामलों की सीबीआई जांच की लेकर देहरादून में सत्याग्रह भी देखने को मिला था जिसके तहत पुलिस लाठीचार्ज और पत्थरबाजी के बाद 13 युवाओं की गिरफ्तारी को गई थी।

जाहिर है प्रदेश के युवाओं में पनपते गुस्से को राज्य सरकार कितना भांप सकी,कहा नहीं जा सकता लेकिन ऐसा लगता है कि उत्तराखंड से ख़ास लगाव रखने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक युवाओं के असंतोष की खबर जरूर पहुंच चुकी है।

यही वजह है कि मौका था नवनियुक्त सहायक एलटी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपने को लेकर आयोजित उत्तराखंड रोजगार मेले का जिसको संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि आज “पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी” पहाड़ के काम आए इस दिशा में बहुत तेजी से काम किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि आज पहाड़ों में जिस तेजी के साथ रोड, रेल और इंटरनेट सेवाओं का विस्तार हो रहा है, उससे अब पहाड़ के युवाओं को गांव, घर नहीं छोड़ना पड़ रहा हैं बल्कि वहीं रोजगार के नए रास्ते खुल रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि देश में 38 करोड़ मुद्रा लोन बांटे गए हैं और आठ करोड़ नए रोजगार, स्वरोजगार, स्टार्ट अप और उद्यम खड़े हो चुके हैं जिसमें बिना गारंटी 10 लाख तक का लोन मिलता है। मोदी ही कहा कि उत्तराखंड के युवा भी इसमें अपनी भागीदारी और बढ़ा सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह अद्भुत संभावनाओं का अमृतकाल है जिसमें उत्तराखंड के युवा भी भागीदारी बढ़ाकर लाभान्वित हो सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड को उत्तम उत्तराखंड बनाने में युवा अपना योगदान देने का काम करें।

युवाओं के नाम प्रधानमंत्री मोदी के आज के संदेश का मैसेज यह भी दिखाई दे रहा है कि कहीं न कहीं पिछले दिनों चले बेरोजगार युवाओं के आंदोलन और उन पर हुई लाठीचार्ज,पत्थरबाजी आदि पूरे घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट पीएमओ तक भी पहुंची है। यही युवा पीएम मोदी का कोर वोटर है और 2024 में पहाड़ प्रदेश में पांच के पॉवर पंच की हैट्रिक लगाने को बीजेपी को इस तबके की खासी दरकार होगी।

https://youtube.com/live/OKhdrditCPI?feature=shares

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!