सिंचाई विभाग के 228 पदों को लेकर आंदोलन: गांधी पार्क में धरने पर बैठे छात्रों को पुलिस जबरन उठाकर ले गई, अमरीश को कराया अस्पताल में भर्ती, अब अक्षय का आमरण अनशन शुरू

TheNewsAdda

देहरादून: संयुक्त कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा 2021 में सिंचाई विभाग के 228 पदों को सम्मिलित करने की मांग को लेकर तकनीकी डिप्लोमाधारी छात्र छात्राओं का गांधी पार्क में जारी आंदोलन आज पुलिस ने जबरन उठवा दिया। पुलिस आंदोलनरत छात्रों को जबरन उठाकर गांधी पार्क से पुलिस लाइन लेकर गई।

छात्रों ने पुलिस लाइन में ही धरना देने का एलान कर दिया तो पुलिस ने उन्हें धरनास्थल एकता विहार जाने को कहा। अब आंदोलनरत छात्र एकता विहार में धरना देंगे। जबकि आमरण अनशन कर रहे अमरीश कुमार को पुलिस ने जबरन अस्पताल में भर्ती कराया तो अब एक छात्र अक्षय कुमार आमरण अनशन पर बैठ गए है।

उत्तराखंड बेरोजगार संघ द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि दशहरे के दिन पुलिस प्रशासन द्वारा सुबह 8:00 बजे बेरोजगार छात्रों सहित उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पवार को जबरन बल प्रयोग करके गांधी पार्क से गिरफ्तार किया गया और पुलिस लाइन ले जाया गया।

बॉबी पंवार ने कहा है कि आमरण अनशन पर बैठे अमरीश कुमार को पुलिस द्वारा उठाकर हॉस्पिटल में ले जाकर जबरन भर्ती कराया गया जिसके पश्चात पुलिस लाइन में ही अमरीश कुमार की जगह अक्षय कुमार ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

ज्ञात हो कि छात्र पिछले 10 दिनों से गांधी पार्क में दिन-रात धरना प्रदर्शन कर रहे थे और गांधी जयंती यानी दो अक्तूबर से अमरीश कुमार द्वारा आमरण अनशन जारी था जिनकी प्रमुख मांगें सिंचाई विभाग के 228 पदों को वर्तमान में गतिमान संयुक्त कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा में समायोजित करना है।

बॉबी पंवार ने कहा कि छात्रों को गांधी पार्क से जबरन गिरफ्तार करने के पश्चात उन्होंने पुलिस लाइन में ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था तथा छात्रों द्वारा यह निर्णय लिया गया कि अब अनशन को पुलिस लाइन में ही जारी रखा जाएगा। लेकिन बाद में पुलिस ने धरना स्थल एकता विहार जाने का दबाव बनाया जिसके बाद अब छात्र वहीं धरना दे रहे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!