चैंपियन जहां से रहे विधायक उसी खानपुर के वजूद पर उठा रहे सवाल, खुद को शेर उमेश को बताया मेंढ़क, Video

TheNewsAdda

Uttarakhand News: ऐसा लगता है कि प्रणव सिंह चैंपियन खानपुर में निर्दलीय विधायक उमेश कुमार के हाथों मिली हार पचा नहीं पा रहे हैं! चैंपियन जिस भाषा और अंदाज में उमेश कुमार पर निशाना साध रहे वह इसकी तस्दीक कर देता है। चैंपियन का खानपुर क्षेत्र से भी मोहभंग होता दिख रहा है। चार बार विधायक रहे चैंपियन को उमेश के हाथों पत्नी रानी देवयानी की खानपुर में हुई हार के बाद अब यूपी के सहारनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रहे हैं।

चैंपियन ने एक ताजा बयान में कहा है कि खानपुर छोटा सा टुकड़ा है, खानपुर का वजूद क्या है। चैंपियन ने कहा है कि वे चार बार विधायक विधायक और तीन बार कैबिनेट मंत्री (दर्जा) रह चुके लिहाजा अब उत्तराखंड उनके लिए छोटा पड़ गया है। पूर्व बीजेपी विधायक ने कहा कि वे 2024 में सहारनपुर से लोकसभा चुनाव लडेंगे।

चैंपियन ने खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार को लेकर भी विवादित बयान दिया है। चैंपियन ने खुद को शेर MLA उमेश कुमार को बताया मेंढक और अपने जूते से निर्दलीय विधायक की तुलना की है।

सियासत में एक चुनावी हार किस कदर राजनेता को हताश और निराश कर देती है, आजकल इसकी मिसाल बने घूम रहे हैं प्रणव सिंह चैंपियन! यूं तो चैंपियन 2002 में निर्दलीय, फिर 2007, 2012 में कांग्रेस के विधायक रहे और 2017 में चौथी बार बीजेपी के टिकट पर खानपुर से चुनाव जीते। लेकिन 2022 में बीजेपी ने चैंपियन को टिकट न देकर उनकी पत्नी रानी देवयानी को चुनाव लड़ाया। लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी उमेश कुमार ने चैंपियन की पत्नी को 9000 वोटों से हरा दिया था।

खानपुर के चुनावी दंगल में हारने के बाद से लगातार चैंपियन वर्सेज उमेश कुमार की जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। एक तरह MLA उमेश कुमार पर चुनाव आयोग से अपने ऊपर लगे केस छुपाने के आरोप लग रहे जिसमें चैंपियन दावा कर रहे कि विधायकी जाना तय है। जाहिर है यह अदालती मामला है और वहीं से इसका दूध का दूध और पानी का पानी होगा। लेकिन हार के बाद से दोनों में रार थमने को बजाय बढ़ती जा रही है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!