न्यूज़ 360

New CM Old Cabinet: उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने ली पद और गोपनीयता की शपथ, 11वें CM, ख़फ़ा महाराज व अन्य ने भी खुशी-खुशी शपथ ली

Share now

देहरादून: 45 वर्षीय खटीमा से दो बार के विधायक पुष्कर सिंह धामी ने रविवार शाम 5:13 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। नए मुख्यमंत्री के साथ पुरानी मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों ने भी शपथ ली। चौथी विधानसभा में पुष्कर सिंह धामी त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत के बाद मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले तीसरे नेता बन गए हैं। इससे पहले 115 दिन के छोटे से कार्यकाल के बाद तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर पुष्कर सिंह धामी का मार्ग प्रशस्त किया।

शनिवार तीन जुलाई को जैसे ही पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता घोषित किया गया उसके बाद सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत से लेकर यशपाल आर्य, सुबोध उनियाल से लेकर बिशन सिंह चुफाल जैसे नेताओं की नाराजगी की खबरें उड़ने लगी। महाराज कहां तो सीएम बनने की दौड़ में थे और कहां जूनियर विधायक के बाद शपथ लेने को बीजेपी में हो रही अपनी बेक़द्री से आहत थे। यही हालत हरक सिंह रावत और दूसरे नाराज वरिष्ठ विधायकों की थी। लेकिन गृहमंत्री अमित शाह के एक फ़ोन कॉल ने ऑल इज वेल कर डाला फिलहाल को लिए।


बहरहाल 11वें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
के सामने किस तरह की चुनौतियों का पहाड़ है उसका अहसास शपथग्रहण से पहले ही दिखे ट्रेलर से हो गया होगा। यानी पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त!

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!