न्यूज़ 360

ऋषिकेश पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत ने किया माधव सेवा विश्राम सदन का लोकार्पण, सीएम धामी समेत कई दिग्गज रहे

Share now

Rishikesh News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के सर संघचालक मोहन भागवत बुधवार को ऋषिकेश पहुँचे। आरएसएस प्रमुख भागवत ने एम्स ऋषिकेश आने वाले मरीज़ों और तीमारदारों के लिए बने 120 कमरों के माधव सेवा विश्राम सदन का लोकार्पण किया। विश्राम सदन में 430 लोगों के ठहरने का इंतज़ाम है।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी एम्स के पास वीरभद्र मंदिर मार्ग पर भाऊराव देवरस सेवा न्यास द्वारा निर्मित “माधव सेवा विश्राम सदन“ के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री धामी के अलावा बीजेपी और आरएसएस के कई दिग्गज नेता भी कार्यक्रम में पहुँचे।
इस मौक़े पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि योग नगरी ऋषिकेश एम्स के कारण स्वास्थ्य सेवाओं का केंद्र भी बन गया है। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों के साथ ही उत्तर प्रदेश एवं अन्य राज्यों के लोग भी ऋषिकेश एम्स में इलाज कराने आते हैं। सीएम धामीने माधव सेवा विश्राम सदन को मानव सेवा का माध्यम बताते हुए उन्होंने भाऊराव देवरस सेवा न्यास के प्रयासों की सराहना की।

विश्राम सदन को लेकर बताया गया कि एम्स ऋषिकेश में भर्ती किए जाने वाले मरीज़ों के तीमारदारों को एम्स की तरफ़ से एक फॉर्म भरकर दिया जाएगा जिसके आधार पर ही उन्हें माधव सेवा विश्राम सदन में रहने की सुविधा मिल जाएगी। साथ ही यहाँ तीमारदारों को दस रुपये में जलपान तथा 30 रुपये में खाना मिलेगा।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!