न्यूज़ 360

Super Exclusive पहाड़ पॉलिटिक्स: केजरीवाल दे गए बिजली पर चार गारंटी, AAP का आगे का प्लान सुनेंगे तो बीजेपी-कांग्रेस के उड़ जाएंगे होश

Share now

देहरादून: रविवार को देहरादून पहुँचे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने AAP के चुनावी एजेंडे का पहला पत्ता फेंक दिया है। केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अगर आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड में सरकार बनती है तो चार गारंटी के तहत 300 यूनिट तक फ्री बिजली, पुराने बिल माफ, 24 घंटे पॉवर सप्लाई और किसानों को खेती के लिए फ्री बिजली दी जाएगी। अब केजरीवाल तो गारंटी देकर दिल्ली लौट गए हैं लेकिन प्रदेश में पार्टी इसे जमीन पर कैसे उतारेगी ये जानकर कांग्रेस-बीजेपी के होश उड़ने क्या हैं।
अब केजरीवाल की चार चुनावी गारंटी को लेकर जमीनी वर्क प्रदेश पार्टी इकाई को करना है। केजरीवाल की दी चार गारंटी को लेकर पार्टी सभी 70 विधानसभा सीटों में जाएगी और हर विधानसभा क्षेत्र में 20 हजार घरों तक पार्टी नेता-कार्यकर्ता पहुँचेंगे और गारंटी कार्ड भरकर देंगे। गारंटी कार्ड के ज़रिए AAP हर विधानसभा क्षेत्र के 20 हजार परिवारों को लिखकर देगी कि सत्ता में आते ही अरविंद केजरीवाल की दी गारंटी पर एक्शन हो जाएगा। इसके लिए बाक़ायदा पार्टी इन घरों के मोबाइल नंबर लेकर अपने साथ डिजिटल रूप से जोड़ेगी और लगातार संवाद स्थापित किया जाएगा।
AAP इसके लिए 15 जुलाई से 31 अगस्त तक डेढ़ महीने सघन महाअभियान चलाएगी और इसके ज़रिए जहां लोगों से जुड़ाव का मक़सद है वहीं विधानसभा क्षेत्रों में टिकट के लिए दम भर रहे नेताओं की ज़मीनी मेहनत और ताक़त का पता भी पार्टी नेतृत्व को चल जाएगा। इस अभियान के बाद AAP सितंबर में फिर विरोध-प्रदर्शन और सरकार की घेराबन्दी के लिए सड़कों पर उतरेगी।

दरअसल, आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड की समस्याओं पर बाक़ायदा सर्वे और खूब होमवर्क कर अपनी चुनावी बिसात बिछानी शुरू की है। दिल्ली में बिजली-पानी,महिलाओं का बस-मेट्रो किराये से लेकर शिक्षा-चिकित्सा जैसे मुद्दों पर दोबारा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है। उत्तराखंड के मध्यम वर्ग और समस्याओं को फोकस कर टीम केजरीवाल चुनावी तैयारी कर रही है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!