SUPER SIYASI SUNDAY कुमाऊँ में छिड़ा सियासी कुरुक्षेत्र: केजरीवाल की हल्द्वानी में चुनावी गारंटी तो नानकमत्ता गुरुद्वारे में सीएम धामी की राज्यपाल के साथ मत्था टेक मैसेज देने की रणनीति

TheNewsAdda

UTTARAKHAND POLITICS FOR BATTLE 2022: पहाड़ पॉलिटिक्स में अब चुनावी पारा चढ़ना शुरू हो गया है। और बीजेपी, कांग्रेस और AAP का नया अखाड़ा बन गया है कुमाऊं मंडल। रविवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल जहां हल्द्वानी में तिरंगा संकल्प यात्रा के साथ बड़ी चुनावी गारंटी देंगे, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी केजरीवाल को कुमाऊं के कुरुक्षेत्र में अपने तरीके से जवाब देने की रणनीति बनाई है। जब केजरीवाल हल्द्वानी में गरजेंगे तब मुख्यमंत्री धामी राज्य के नवनियुक्त गवर्नर गुरमीत सिंह के साथ नानकमत्ता गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे। दरअसल मुख्यमंत्री धामी केजरीवाल के दौरे के समय कुमाऊं में उतरकर अपने तरीके से राजनीतिक संदेश देंगे। इससे इतर कांग्रेस कल से हरिद्वार जिले में परिवर्तन यात्रा का दूसरा चरण शुरू कर चुकी है।
ज्ञात हो कि AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल बाइस की चुनावी बिसात पर तीसरी बार देवभूमि दौरे पर आ रहे हैं। केजरीवाल इससे पहले जुलाई और अगस्त में देहरादून पहुंचकर 300 यूनिट/माह फ्री बिजली, उत्तराखंड को हिन्दुओं की इंटरनेशनल आध्यात्मिक राजधानी बनाने और कर्नल अजय कोठियाल को पार्टी का सीएम चेहरा घोषित कर चुके हैं। हल्द्वानी में केजरीवाल ‘रोजगार के रण’ में कूद सकते हैं और बड़ी चुनावी गारंटी का ऐलान कर सकते हैं।

दरअसल जब से बीजेपी ने कुमाऊं पर फोकस किया है उसके बाद पहले कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा का आगाज खटीमा से कर काउंटर करने की कोशिश की और अब हल्द्वानी से केजरीवाल कुमाऊँ कुरुक्षेत्र में कूद पड़े हैं। जाहिर है सीमांत पिथौरागढ़ से लेकर यूएसनगर तक फैली 29 सीटों को लेकर हर दल बाइस बैटल में विरोधियों पर इक्कीस साबित होना चाह रहा है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!