ND तिवारी को उत्तराखंड गौरव सम्मान देकर सीएम धामी ने फिर हरदा की दुखती रग पर रखा हाथ, रस्किन बॉण्ड, गढ़रत्न नेगी, जोशी, बछेंद्री पाल को भी सम्मान

TheNewsAdda

देहरादून: चुनावी दहलीज़ पर खड़े उत्तराखंड में सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस में हर मुद्दे पर शह-मात का खेल जारी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड गौरव सम्मान से पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी को सम्मानित करने का ऐलान कर कांग्रेस और पूर्व सीएम हरीश रावत को जोर का झटका धीरे से दे दिया है। इससे पहले ऊधमसिंहनगर स्थित सिडकुल क्षेत्र का नाम स्वर्गीय तिवारी के नाम पर कर सीएम धामी कांग्रेस को असहज कर चुके हैं। दरअसल एनडी तिवारी और कांग्रेस कैंपेन कमांडर हरदा का सियासत में छत्तीस का आंकड़ा रहा है और सीएम धामी लगातार विकास पुरुष एनडी तिवारी को सम्मान देकर इसी दुखती रग को दबा दे रहे हैं। तिवारी के अलावा राज्य की चार अन्य विभूतियों को भी उतराखंड गौरव सम्मान के लिए चुना गया है।

स्वर्गीय एनडी तिवारी को उतराखंड गौरव सम्मान समाज सेवा और लोक सेवा को लेकर दिया गया है। जबकि डॉ अनिल जोशी को पर्यावरण, रस्किन बॉण्ड को साहित्य, बछेन्द्री पाल को साहसिक खेल तथा नरेन्द्र सिंह नेगी को संस्कृति (लोक गायक) क्षेत्र में योगदान के लिए यह सम्मान दिया जाएगा। सम्मान प्रदान करने की तिथि, स्थान व समय जल्द तय किया जाएगा।

राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हर साल पांच विभूतियों को उत्तराखंड गौरव सम्मान देने का ऐलान किया है। इसके तहत वर्ष 2021 के सम्मान के लिए नामों पर मुहर लग गई है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तराखण्ड गौरव सम्मान वर्ष 2021 प्रदान किये जाने हेतु गठित समिति की संस्तुति के आधार पर सम्मान हेतु चयनित अनिल जोशी, रस्किन बॉण्ड, बछेन्द्री पाल, नरेन्द्र सिंह नेगी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी को यह सम्मान प्रदेश के विकास में उनके द्वारा दिये गये योगदान का राज्य की ओर से दिया गया सम्मान है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड महोत्सव के अंतर्गत प्रतिवर्ष 5 व्यक्तियों को दिये जाने वाला उत्तराखण्ड गौरव सम्मान विभिन्न क्षेत्रों में राज्य को पहचान दिलाने वालों का सम्मान है, यह सम्मान प्रेरणा का कार्य भी करेगा।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

11 Jul 2021 4.46 am

TheNewsAddaदेहरादून: रविवार…

06 Apr 2022 4.55 pm

TheNewsAddaदिल्ली: सुप्रीम…

25 Jul 2021 3.17 pm

TheNewsAdda देहरादून: ऊर्जा…

error: Content is protected !!