न्यूज़ 360

टेक्निया का 16वां वार्षिक मीडिया फेस्ट “वर्चस्व 2021” धूमधाम से संपन्न, दिल्ली-एनसीआर के 50 से अधिक कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने की शिरकत

Share now

दिल्ली: रोहिणी स्थित टेक्निया इंस्टिट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडीज में दो दिवसीय 16वां वार्षिक मीडिया फेस्ट “वर्चस्व” धूमधाम से संपन्न हुआ। वर्चस्व मीडिया फेस्ट, टेक्निया इंस्टिट्यूट आफ एडवांस्ड स्टडीज की एक रचनात्मक पहल है जिसमें संस्थान के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के छात्र-छात्राएं अपने ज्ञान और कौशल का प्रदर्शन करते हैं। इस प्रकार पिछले 15 साल से टेक्निया ने सफल आयोजन के साथ-साथ कुछ अलग करने की परम्परा को कायम रखा है। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए इस बार भी ‘वर्चस्व 2021’ ने कुछ अलग अंदाज में नई ऊँचाईयों को छूआ। इस बार वर्चस्व की थीम “आजादी के अमृत महोत्सव” को ध्यान में रखकर तय की गयी थी जो सफल, सुदृढ़, स्वस्थ और स्वतंत्र भारत के लिए आवश्यक है ।

कार्यक्रम की शुरुआत टेक्निया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के अध्यक्ष डॉ राम कैलाश गुप्ता, संस्थान के निदेशक डॉ अजय कुमार, डॉ एम एन झा ( डीन, बीएजेएमसी) और “वर्चस्व 2021” की संयोजिका सोनिया बत्रा द्वारा सरस्वती वंदना व दीप प्रज्जवलन के साथ की गयी।

डॉ राम कैलाश गुप्ता ने कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत करते हुए अपने अभिभाषण में छात्रों को कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाएं देते हुए उन्हें प्रेरित किया एवं अपने युवा जीवन की कुछ मजेदार घटनाओं व संस्मरणों को भी साझा कर उत्साहवर्धन किया। “वर्चस्व 2021” में 12 प्रकार के अलग-अलग इवेंट आयोजित किए गए जिनमें दिल्ली एन.सी.आर के 50 से अधिक कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भाग लिया और अपनी कला का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण फैशन परेड, ग्रुप डांस, सोलो डांस, सोलो सिंगिंग, एड-मैड, लाइव रिपोर्टिंग, मोनो एक्टिंग, नुक्कड़ नाटक, राईट ओ राईट, रैप बैटल, मिस्टर एंड मिस वर्चस्व आदि रहे।

इस बार ‘वर्चस्व 2021’ का अपना अलग ही अंदाज था, जहां टेक्निया के पूर्व छात्र सारांश पीर ने जलवा बिखेरते हुए अपनी मदमस्त कर देने वाली आवाज और सुरीले गीतों से उपस्थित युवाओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं भारी संख्या में दर्शकों की उपस्थिति ने कार्यक्रम के उत्साह को दोगुना कर दिया। कार्यक्रम के समापन समारोह में विजेताओं, प्रतिभागियों को शील्ड और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर जनसंचार विभाग के सभी शिक्षक और छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!