न्यूज़ 360

क्या तीसरी लहर जल्द खत्म होने वाली है! 20 जनवरी को आया था पीक 20 दिन बाद दैनिक कोरोना पॉजीटिव केस 2 लाख से कम

Share now

दिल्ली: देश में कोरोना के दैनिक मामलों में बीते 24 घंटे में काफी कमी दर्ज की गई है। सोमवार को देश में 1 लाख 64 हजार पॉजीटिव केस सामने आए। जबकि 2 लाख 52 हजार मरीज रिकवर हुए। लेकिन चिन्ताजनक यह है कि बीते 24 घंटे में 1185 मरीजोें की मौत हो गई है।

कोरोना मरीजों में रिकॉर्ड कमी तीसरी लहर के थमने का बड़ा संकेत दे रही है। ज्ञात हो कि रविवार को 2,09,918 लाख कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले थे। इस लिहाज से रविवार के मुकाबले सोमवार को 45 हजार 687 कम पॉजीटिव मरीज सामने आए। दैनिक मामलों में यह 27.8 फीसदी की गिरावट है जो तीसरी लहर के थमने का इशारा कर रही है। जबकि बीते शनिवार को देश में 2 लाख 34 हजार कोरोना संक्रमित सामने आए थे।

दरअसल, कोरोना की तीसरी लहर का पीक 20 जनवरी को आया था और उसके 10 दिन बाद पहली बार 2 लाख से कम नए पॉजीटिव मामले 24 घंटे में रिकॉर्ड हुए हैं। 20 जनवरी के पीक से पहले 11 जनवरी को 1 लाख 94 हजार कोरोना पॉजीटिव मिले थे यानी 20 दिन बाद आज 2 लाख से कम नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

तीसरी लहर के पीक यानी 20 जनवरी को देश में सबसे ज्यादा 3 लाख 47 हजार कोरोना संक्रमित मिले थे। उसके बाद से लगातार कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज हो रही है। लगातार गिरावट देखी जा रही है।अगर देश में कुल एक्टिव केस की बात करें तो यह संख्या 17 लाख 34 हजार है। अब तक देश में कोरोना से 4 लाख 94 हजार मौतें हो चुकी हैं।

कोरोना की तीसरी लहर के थमने का संकेत यह भी है कि वायरस की मार के सबसे बड़े शिकार पांच राज्यों- केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में लगातार दैनिक मामले घट रहे हैं।

अगर उत्तराखंड की बात करें तो राज्य में सोमवार को 1200 नए पॉजीटिव केस मिले थे जबकि रविवार को 2184 पॉजीटिव मिले थे। सोमवार को उत्तराखंड में 2499 मरीज रिकवर हुए और 10 संक्रमितों की मौत हो गई। उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर में अब तक 128 लोगों की मौत हो चुकी है। जिलों की बात करें तो तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले में दिखाई दिया है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!