न्यूज़ 360

SBI रिसर्च रिपोर्ट में दावा: देश में अगले महीने तक आएगी कोरोना की तीसरी लहर, सितंबर में होगा पीक, दूसरी लहर से दोगुना

Share now

मुंबई: देश में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह खत्म नहीं हुई है और तीसरी लहर का खतरा मंडराने लगा है। SBI Research Report में दावा किया गया है कि अगस्त तक देश में तीसरी लहर दस्तक दे देगी और सितंबर में इसका पीक आएगा।
‘कोविड 19: द रेस टू फ़िनिशिंग लाइन’ (Covid 19: The Race to Finishing Line) नाम से प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले महीने देश में थर्ड वेव आएगी जिसका कहर सितंबर में सबसे अधिक होगा। रिपोर्ट में तीसरी लहर से मुकाबले के लिए तेज़ी से टीकाकरण अभियान चलाने पर जोर दिया गया है।

SBI थिंकटैंक के अनुसार देश में 7 मई को कोरोना की दूसरी लहर का पीक आया था और 21 अगस्त के बाद फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने शुरू हो सकते हैं, जो अगले करीब एक महीने तक बढ़ते रहेंगे। यानी सितंबर में तीसरी लहर का पीक आएगा।


मौजूदा हालात को देखते हुए इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई के सेकेंड वीक तक दैनिक कोविड मामलों की संख्या घटकर 10 हजार तक आ जाएगी। लेकिन 15अगस्त के बाद यानी दूसरे पखवाड़े से मामले बढ़ने लगेंगे। रिपोर्ट के अनुसार तीसरी लहर का पीक दूसरी लहर के पीक से दोगुना या 1.7 गुना अधिक होगा। ज्ञात हो कि बीते रविवार को देश में कोरोना के करीब 40 हजार नए मामले आए हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!