तीरथ सरकार के मंत्रियों में सिर-फुटौव्वल! मंत्री महाराज का शासकीय प्रवक्ता पर हल्लाबोल, कहा- सीएम,उड्डयन मंत्री से कर चुके थे वार्ता, भ्रामक प्रचार हुआ, सुबोध उनियाल ने कहा था सरकार के संज्ञान में नहीं इंटरनेशनल एयरपोर्ट मामला

TheNewsAdda

देहरादून: तीरथ कैबिनेट के मंत्रियों में सिर-फुटौव्वल की नौबत आती दिख रही है! ताजा मामला पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज वर्सेस कृषि मंत्री व शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल में वार-पलटवार का है। चंद रोज पहले कोविड जिला प्रभारी के नाते हरिद्वार पहुँचे मंत्री सतपाल महाराज ने हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए प्रशासनिक कमेटी गठित कर 2030 तक एयरपोर्ट बनाया जाएगा। जब इस पर शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं है। अब मंत्री सतपाल महाराज ने करारा जवाब दिया है।
मंत्री महाराज ने सोशल मीडिया में बयान जारी कर पलटवार किया है
:-

उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लेकर मेरे द्वारा हाल ही में एक प्रशासनिक कमेटी का गठन कर भूमि चयन की पहल की गई। इस संबंध में 18 जून को भी पुनः बैठक कर मेरे द्वारा भूमि चयन की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
इसी बीच कुछ सोशल मीडिया माध्यमों में भ्रामक प्रचार किया गया कि राज्य सरकार को इस बात की जानकारी नहीं है। जबकि पूर्व में ही मेरे द्वारा इस विषय में राज्य के माननीय मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत जी और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री हरदीप पुरी जी से वार्ता हो चुकी थी। उनके संज्ञान में लाने के पश्चात ही यह कार्यवाही प्रारम्भ हुई है।
मेरे लिए राज्य का हित सर्वोपरि है। हमारा सपना है कि अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से यात्री जहाज में सवार होकर सीधे यहाँ उतरें, ताकि वह यहां आकर योग ध्यान के साथ-साथ चार धाम सहित अन्य स्थलों के दर्शन भी कर सकें।
राज्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए भूमि चयन प्रक्रिया को लेकर जो भ्रामक प्रचार फैलाया जा रहा है उस विषय में मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ कि स्थलीय निरीक्षण के अलावा विभागीय क्लीयरेंस के बाद ही यह विषय कैबिनेट में आयेगा। उसके बाद फिर आगे की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

सतपाल महाराज, पर्यटन मंत्री

TheNewsAdda
error: Content is protected !!