न्यूज़ 360

Uttarakhand Board 10th, 12th Result announcement: कल 4 बजे दसवीं, बारहवीं का आ रहा रिजल्ट, यहां ऐसे करना होगा चेक

Share now
  • 6 जून को जारी होंगे उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के परिणाम
  • शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की मौजूदगी में घोषित होगा रिजल्ट
  • विद्यालयी शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा परीक्षा परिणाम

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट 06 जून यानी सोमवार को घोषित किया जायेगा। रिजल्ट 
उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर में राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की उपस्थिति में घोषित किये जायेंगे।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ0 नीता तिवारी ने मीडिया को जारी एक बयान में बताया कि 06 जून को अपराह्न 04 बजे उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी कर दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर में इस वर्ष के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट सूबे के शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की उपस्थिति में घोषित किये जायेंगे। डॉ0 तिवारी ने बताया कि परीक्षाफल घोषित होने के उपरांत परिषद कार्यालय रामनगर की आधिकारिक वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in व www.uaresults.nic.in पर रिजल्ट जारी किये जायेंगे, जहाँ परीक्षार्थी अपना परीक्षाफल देख सकेंगे। 

उन्होंने बताया कि परिषद द्वारा बोर्ड परीक्षाएं 28 मार्च 2022 से 19 अप्रैल 2022 के मध्य आयोजित की गई थी जो कि 1333 परीक्षा केन्द्रों में सफलतापूर्वक सम्पादित की गई। इस वर्ष संपादित बोर्ड परीक्षाओं के अंतर्गत हाईस्कूल में कुल 129778 एवं इंटरमीडिएट में कुल 113164 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के उपरांत दिनांक 25 अप्रैल 2022 से 09 मई 2022 के मध्य उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। 

विद्यालयी परिषद की सचिव ने बताया कि शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत के निर्देश पर पूरी पारदर्शिता के साथ समय पर बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम तैयार किये गये हैं। सोमवार को रामनगर में शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत एवं परिषद के सभापति व निदेशक माध्यमिक शिक्षा डॉ0 आर0के0 कुंवर सहित विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षाफल घोषित कर दिये जायेंगे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!