न्यूज़ 360

बेरोजगार संघ के निशाने पर UKPSC चेयरमैन डॉ राकेश कुमार, इस मुद्दे पर कर दिया बेनकाब

Share now

UKPSC News: उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने राज्य के लोक सेवा आयोग UKPSC के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार पर गंभीर सवाल खड़े करते हुए पेपर लीक कांडों की सीबीआई से जांच की मांग दोहराई हैं। संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार, जिनकी ईमानदारी के ढोल पीटे जा रहे हैं, उनकी अध्यक्षता में जारी की गई नकलचियों की लिस्ट में ‘खेला’ कर दिया गया है। बेरोजगार संघ का कहना है कि UKPSC द्वारा जारी नकलचियों की लिस्ट में ना तो नकलचियों के पिता का नाम है, ना ही पता है कि कौन नकलची कहां से है।

बॉबी पंवार ने कहा कि एक परीक्षा में एक नाम के कई छात्र होते हैं जो नाम जारी किए हैं उन समान नाम वाले अभ्यर्थियों के परिजन, रिश्तेदार और परिचित बेकसूर अभ्यर्थियों को गलत नजरिए से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसे कई मामले आ चुके हैं, आयोग को उनके मान सम्मान की चिंता तो नहीं परन्तु नकलचियों के मान सम्मान की चिंता जरुर है।

दूसरी तरफ देखिए वन आरक्षी परीक्षा 2020 के नकलचियों कि लिस्ट है जो उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस.राजू की अध्यक्षता में जारी हुई। इस लिस्ट में नकलचियों के नाम पिता का नाम और पता है, जिसमें पूरी पारदर्शिता दिखती है।

उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने कहा कि अगर राज्य लोक सेवा आयोग जल्दी ही नाम, पिता के नाम और पता सहित नकलचियों की लिस्ट जारी नहीं करता है, तो इस आयोग को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

बेरोजगार संघ बार बार अपनी मांग दोहरा रहा कि जब तक भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड की सीबीआई जांच नहीं होगी तब तक न नकल माफिया पर लगाम लगेगी और ना ही भर्ती आयोगों में पारदर्शी परीक्षा तंत्र विकसित हो सकेगा।

जाहिर है गैरसैंण में विधानसभा के बजट सत्र से पहले उत्तराखंड बेरोजगार संघ सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत चौतरफा घेराबंदी में लगा हुआ हैं। इसी कड़ी में बेरोजगार युवा स्पीकर ऋतु खंडूरी भूषण से मुलाकात कर सत्र के दौरान पेपर लीक कांड पर अतिरिक्त समय के साथ चर्चा की मांग कर चुका है। जबकि तमाम विधायकों को भी पत्र लिखकर इस मुद्दे को उठाने का आग्रह कर चुका है। अब नकलचियों की लिस्ट के बहाने UKPSC और इसके चेयरमैन डॉ राकेश कुमार को कटघरे में खड़ा कर रहा है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!