पटवारी-लेखपाल भर्ती नियमावली में संशोधन, परीक्षा कलेंडर जारी करने की मांग लेकर उत्तराखंड बेरोजगार संघ पहुँचा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग

TheNewsAdda

देहरादून: बुधवार को उत्तराखंड बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पहुंचकर सचिव सन्तोष बडोनी को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में लंबित पड़ी परीक्षाओं के कैलेंडर जारी करने, पटवारी-लेखपाल भर्ती में आयु सीमा बढ़ाने, लंबाई घटाने तथा आबकारी, प्रवर्तन, पशुधन प्रसार अधिकारी तथा हाइकोर्ट क्लर्क में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की माँग की गई।
उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार का कहना है कि प्रदेश के हजारों छात्र इस प्रतीक्षा में है कि उनके द्वारा लंबे समय से भरे गए फार्म की परीक्षाएं कब होंगी। इस कारण आयोग से प्रदेश के हजारों अभ्यर्थियों की अपेक्षा है की जल्द ही वीपीओ, वीपीडीओ, कनिष्ठ सहायक एवं एलटी आदि भर्ती परीक्षाओं के कैलेंडर जारी किए जाएं ।
प्रवक्ता लुशुन टोडरिया ने कहा लेखपाल और पटवारी में पूर्व की नियमावली लागू कर पहले की तरह लंबाई रखी जाए और कोविड काल के दो वर्षों को दृष्टिगत रखते हुए कम से कम दो वर्ष आयु सीमा बढ़ाई जाए।


वीरेश चौधरी ने कहा किनकई माह बीत जाने के बाद भी आबकारी सिपाही, प्रवर्तन सिपाही, पशुधन प्रसार अधिकरी व हाई कोर्ट क्लर्क में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां नही दी जा रही हैं । जल्द ही इन सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए और सभी मांगों पर जल्द से जल्द कार्यवाही हो। ऐसा न होने पर उत्तराखंड बेरोजगार संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा। वहीं आयोग के सचिव सन्तोष बडोनी ने कहा है कि जल्द ही पटवारी और लेखपाल की नियमावली को लेकर आयोग द्वारा कार्मिक विभाग को पत्र प्रेषित किया जाएगा । वहीं लंबित पड़ी परीक्षाओं के कैलेंडर भी जल्द जारी किए जाएंगे। एलटी भर्ती को अगस्त के शुरुआती सप्ताह में सम्पन्न कराया जाएगा और वीडियो और वीपीडीओ एवं कनिष्ठ सहायक की परीक्षाएं बरसात के बाद सितंबर-अक्टूबर में करवाई जाएंगी।
वहीं नियुक्ति को लेकर आयोग युद्ध स्तर पर कार्यवाही कर रहा है और जल्द ही विभिन्न विभागों में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाएगी। आयोग के सचिव ने पुलिस भर्ती के संबंध में कहा है कि अभी तक पुलिस भर्ती के सम्बंध में आयोग को कोई अध्याचन प्राप्त नही हुआ है। ज्ञापन देने में लुशुन टोडरिया,वीरेश चौधरी,मनीष,मुस्तिकीम चौधरी आदि मौजूद रहे।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!