न्यूज़ 360

Uttarakhand Covid Curfew Update कोविड के दैनिक केस 50 से नीचे आने के बावजूद धामी सरकार एक हफ्ते और बढ़ाएगी कोविड कर्फ़्यू, ये छूट मिलेंगी

Share now

देहरादून: धामी सरकार राज्य में कोरोना संक्रमण क़ाबू करने के लिए कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते और बढ़ाने जा रही है। लेकिन धामी सरकार मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल और गेम्स एक्टिविटी को कुछ प्रतिबंधों के साथ शुरू करने की छूट देने जा रही है। रविवार को कोविड कर्फ़्यू को लेकर बैठक में निर्णय हो जाएगा। कोविड कर्फ्यू बढ़ाने के साथ-साथ कुछ रियायत भी बढ़ाई जा सकती हैं।

इस समय लागू कोविड कर्फ्यू 13 जुलाई को सुबह छह बजे खत्म होगा और जैसे-जैसे कोरोना केस घटे हैं सरकार ने ढील बढाई है। पिछले हफ्ते बाजार सुबह आठ से शाम सात बजे तक खोलने की ढील दी गई थी और जिम तथा शापिंग मॉल 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की रियायत भी दी गई थी।

अब कोरोना के दैनिक 50 से नीचे आ गए हैं और संक्रमण भी घटी है लिहाजा कई और राहत मिलने की उम्मीद है पर कर्फ़्यू पूरी तरह खत्म नहीं होगा, नाइट कर्फ़्यू जारी रह सकता है।
अगले हफ्ते से मार्केट खोलने का समय और बढ़ाया जा सकता है।हालाँकि पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों को लेकर कुछ सख्ती भी की जा सकती है क्योंकि हरिद्वार हरकी पैड़ी से लेकर मसूरी कैम्पटी फ़ॉल, नैनीताल में उमड़ती भीड़ तीसरी लहर के खतरे को लेकर डरा रही है।
कैबिनेट मंत्री और शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी जरूर आई है लेकिन जनता की सुरक्षा हमारी सरकार की पहला प्राथमिकता है और उसी के मद्देनजक तमाम पहलुओं पर विचार के बाद आज निर्णय होगा।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!