न्यूज़ 360

उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन का ऐलान, अधिकारी कर्मचारी समन्वयक मंच के रिटायर्ड सचिव संयोजक लाखों के चंदे को लेकर लगाए अनर्गल आरोप पर माफी मांगे वरना विधिक लड़ाई के लिए तैयार रहे

Share now

देहरादून: एसोसिएशन की आज एक आपातकालीन बैठक हुई जिसमें उत्तराखण्ड अधिकारी कर्मचारी समन्वयक मंच के पदाधिकारी (सचिव संयोजक) जो कि सेवानिवृत्त है, के द्वारा उत्तराखण्ड जनरल ओबीसी एम्पलाइज एसोसिएशन पर व्यक्तिगत आरोप लगा कर संगठन की छवि को धूमिल किया गया है। इनके द्वारा संगठन पर अनर्गल आरोप लगाया गया है कि इस संगठन द्वारा पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था को समाप्त करने के दौरान चलाए गये आन्दोलन हेतु लाखों रूपये चन्दा प्राप्त कर आज तक कार्मिकों के मध्य हिसाब को सार्वजनिक नहीं किया गया है। जबकि संगठन द्वारा अपने कार्यक्रमों एवं क्रिया-कलापों को संचालित करने के लिए अपने सदस्यों से प्राप्त धनराशि का विधिवत उपयोग करने के उपरान्त प्राप्त कोष का सम्प्रेक्षक द्वारा सम्प्रेक्षण विधिवत कराया गया है। 21 फरवरी 2021 को प्रान्तीय कोषाध्यक्ष द्वारा पूर्ण पारदर्शिता के साथ आय-व्यय का ब्यौरा तत्समय आयोजित द्विवार्षिक अधिवेशन की आम सभा में रखा गया था।
व्यक्तिगत अनर्गल दुर्भावना से ग्रसित होकर लगाये गये आरोप की संगठन घोर निन्दा करता है। इनके द्वारा बिना साक्ष्यों के उक्त आरोप लगाया गया है। संगठन बहुत पारदर्शी ढंग से अपना लेखा-जोखा रख रहा है जो कि आम सदस्यों के लिए हर समय सुलभ है। आरोप लगाने वाले संगठन को किसी प्रकार का चन्दा या आर्थिक सहयोग नहीं देते हैं फिर किस हैसियत से पंजीकृत संगठन पर अनर्गल आरोप लगा रहे है। इस प्रकार से संगठन की मानहानि का कुत्सित प्रयास किया है। यदि इनके द्वारा 3 दिन के अन्दर लगाये आरोपों की सार्वजनिक क्षमायाचना नहीं की जाती है तो संगठन इनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही करने के लिए बाध्य होगा। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी अनर्गल, गैर जिम्मेदार आरोप लगाने वाले सेवानिवृत्त कार्मिक/पदाधिकारी की होगी।

यह निर्णय भी लिया गया कि जनरल ओबीसी एसोसिएशन की जनपद कार्यकारिणी का अधिवेशन कराये जाने हेतु यथाशीघ्र प्रान्तीय कार्यकारिणी जनपदों का भ्रमण कर एसोसिएशन को मजबूती प्रदान करेगी। साथ ही सभी कार्मिकों के हितों के लिए यथासमय गठित होने वाले कार्मिक महासंघ में अपनी पूर्ण भागीदारी एवं सहभागिता प्रदान करेगी। इस संयोजन में कॉमन मुद्दों पर एकमत होकर कार्मिकों के हित के लिए एसोसिएशन, एससी/एसटी फैडरेशन से भी अपेक्षित समन्वय स्थापित कर सहयोग प्राप्त करने का अनुरोध करेगी। तथा इस महासंघ के विधिवत गठन में संयुक्त रूप से सहयोग करने का कार्य करेगी। बैठक में प्रान्तीय कार्यकारिणी, मण्डल एवं जनपद देहरादून की कार्यकारिणी के समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!