न्यूज़ 360

स्टाफ़ नर्स भर्ती पर घोटाले के घड़ियालों की गिद्ध नजर: कथित नर्सों की वार्ता का ऑडियो वायरल सीएम तीरथ संज्ञान लेकर कब कराएंगे जांच, भर्ती की निष्पक्षता पर प्रश्नचिह्न

Share now

देहरादून: उत्तराखंड में स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा बार-बार टलने के चलते पहले ही अभ्यर्थी खासे परेशान थे, अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहे दो ऑडियो से भर्ती की पूरी प्रक्रिया पर ही प्रश्नचिह्न लगता नजर आ रहा है। हालांकि अभी वायरल ऑडियो की पुष्टि होना शेष है लेकिन अगर जल्द इसकी सत्यता सामने नहीं आई तो आवेदकों का भरोसा इस भर्ती परीक्षा से उठ सकता है।


कथित नर्सेस के वायरल ऑडियो में संविदा पर कार्यरत नर्सेज़ को गारंटीड नौकरी देना सुनिश्चित कराने के लिए पांच सौ नर्सों से एक-एक लाख रु इकट्ठा कर पांच करोड़ रु देने की बातें हो रही हैं। वायरल ऑडियो में बाक़ायदा आपस में एक-दूसरे के नाम लेकर महिलाएँ बातें कर रही हैं और किसी राहुल नामक शख़्स का ज़िक्र भी आ रहा है। सवाल है कि सरकार जांच करने की ज़हमत उठाएगी?

दरअसल 2621 पदों पर नर्सिंग स्टाफ की भर्ती होना है जिसके लिए 10 हजार से ज्यादा आवेदन किए गए हैं। नर्स भर्ती प्रक्रिया पर विज्ञप्ति जारी होने के बाद से आज तक विवाद खड़े होते आ रहे हैं। पहले दिसंबर 2020 में विज्ञप्ति फिर अप्रैल 2021 में दोबारा विज्ञप्ति जारी की गई। पहले 28 मई को 24 घंटे पहले परीक्षा कोरोना के चलते स्थगित की गई फिर 15 जून को बिना कारण बताए परीक्षा एक दिन पहले स्थगित कर दी गई। अब वर्षों से काम कर रही नर्सेज़ के वेटेज देने न देने को लेकर विवाद खड़ा है क्योंकि सरकार ने विज्ञप्ति निकालते समय ऐसे तमाम पेंच सुलझाने की ज़हमत नहीं उठाई।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!