न्यूज़ 360

Weather Warning: उत्तराखंड में 26 अगस्त तक भारी बारिश का Yellow Alert जारी, इन जिलों में जारी रहेगा झमाझम बारिश का दौर

Share now

देहरादून: देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार उत्तराखंड में 26 अगस्त तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने इसे देखते हुए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। इस दौरान राज्य के ज़्यादातर जिलों में बारिश, तेज बौछार, आकाशीय गर्जना के साथ बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर और बागेश्वर में अनेक स्थानों पर तेज बौछार के साथ-साथ भारी बारिश की संभावना है। सोमवार के लिए इन सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 24 अगस्त को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर और बागेश्वर जिलों में अनेक जगहों पर तेज बौछार के साथ भारी बारिश हो सकती है। 25 अगस्त को गढ़वाल और कुमाऊं के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जना के साथ तेज बौछार हो सकती है। 26 अगस्त को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत और ऊधमसिंहनगर जिले के अधिकांश स्थानों में तेज बौछार, भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा।
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बारिश के समय पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा न करने की सलाह दी है।

मौसम विभाग निदेशक के अनुसार संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने की घटनाएं हो सकती है। मलबा आने से सड़कें बाधित होने की आशंका रहेगी तथा नदियों में अतिप्रवाह व निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। 26 अगस्त के बाद भी मौसम की स्थिति यथावत बनी रह सकती है। वहीं देहरादून में सोमवार को हल्की से मध्यम तक बारिश और तेज बौछार हो सकती है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!