Breaking News

कोरोना संकट में सरकार जनता के लिए और जनता के साथ मज़बूती से खड़ी: तीरथ

TheNewsAdda


कोविड व्यवस्था पर कल हाईकोर्ट के निर्देश आए आज सीएम तीरथ दिखे एक्शन में.

450 बेड की क्षमता वाले कोविड सेंटर में 500 बेड तत्काल और बढाए: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने डीएम देहरादून को सख़्त निर्देश दिये कि कोरोना संक्रमितों के बेसलाइन असेसमेंट की व्यवस्था सुनिश्चित करें और उनके इलाज की व्यवस्था करायें।

मुख्यमंत्री ने कोरोनेशन अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर, देहरादून में बनाये गये कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया। सीएम ने 450 बेड की क्षमता वाले कोविड सेंटर में 500 बेड तत्काल और बढाए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने साफ़ साफ़ निर्देश दिए कि कोविड केयर सेंटर में ठहरने वाले लोगों के लिए सुरक्षात्मक दृष्टि से फ्री में आवश्यक सामग्री की किट दी जायेगी और भोजन की व्यवस्था की जाये। कोविड केयर सेंटर में सैनिटाइज़िंग, थर्मल स्क्रीनिंग, सीसीटीवी कैमरे एवं कोविड के मानकों के हिसाब से अन्य समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुचारु रूप से संचालित की जाएँ। 

मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि यहां आक्सीजन सपोर्ट बेड रखे जायें तथा गुणवत्ता युक्त भोजन की व्यवस्था की जाये। शौचालयों को पूर्ण सैनिटाइज़िंग के साथ साफ़ सुथरे रखने के भी निर्देश दिए हैं। किसी कोरोना संक्रमित की स्थिति कुछ बिगङने पर तुरंत हायर सेंटर रैफर करते हुए वहां पहुंचाने की समुचित व्यवस्था करने के लिए कहा है।
मुख्यमंत्री ने डीएम देहरादून को सख़्त निर्देश दिये कि कोरोना संक्रमितों के बेसलाइन असेसमेंट की व्यवस्था सुनिश्चित करें और उनके इलाज की व्यवस्था करायें। निजी अस्पतालों से भी कोविड बेड की क्षमता बढाने में सहयोग लिया जाए। 

मुख्यमंत्री ने दून अस्पताल और कोरोनेशन अस्पताल का भी जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने कोरोनेशन अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश दिए हैं।  मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है कि आम जन को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने पाये। सभी जिलों के अस्पतालों में पर्याप्त आक्सीजन है। दवाईयों व अन्य जरूरी उपकरणों की भी पूरी उपलब्धता है।उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार अपने समस्त संसाधनों से पूर्ण निष्ठा से प्रतिबद्ध है कि अपने प्रदेश की जनता की हर सम्भव मदद और बेहतर चिकित्सा मुहैया कराए। सीएम ने विश्वास दिलाया कि सरकार जनता के लिए तथा जनता के साथ मज़बूती से खड़ी है।

CM TIRATH RAWAT

मुख्यमंत्री के साथ रायपुर विधायक उमेश शर्मा काउ और राजपुर विधायक खजानदास भी रहे.


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

01 Sep 2021 4.08 pm

TheNewsAdda देहरादून: राष्ट्रीय…

18 Dec 2022 1.56 pm

TheNewsAddaUttarakhand Assembly Backdoor…

22 Jan 2022 1.20 pm

TheNewsAddaदेहरादून: उत्तराखंड…

error: Content is protected !!