बिग न्यूज़ : उत्तराखंड बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा निरस्त, 12वीं की स्थगित

TheNewsAdda

कोरोना के चलते सीबीएसई, आईसीएसई और कई राज्यों की बोर्ड परीक्षा पहले ही स्थगित हो चुकी हैं, अब उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा पर भी इसका असर पड़ा है. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा है कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की 10वीं की बोर्ड परीक्षा निरस्त कर दी गयी हैं जबकि इंटरमीडियट की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है.
दरअसल उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा को लेकर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फैसला लेना पड़ा है. सीबीएसई की परीक्षा निरस्त और स्थगित होने के बाद शिक्षा विभाग की तरफ से शासन को ऐसा प्रस्ताव भेजा गया था जिसे लेकर मुख्यमंत्री तीरथ रावत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के स्तर पर निर्णय लिया गया.
चार मई से होने वाली उत्तराखंड बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में दो लाख 70 हजार से अधिक परीक्षार्थी
भाग लेने वाले थे. जहां, 10 वीं में 148355 और 12 वीं में 122184 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं। राज्य के शिक्षा विभाग की ओर से परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 1347 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.
कोरोना के कहर का प्रकोप बोर्ड परीक्षा पर पड़ा है, ऐसे में अब 10वीं के बच्चों को पिछले परर्फोरमेंस के आधार पर आँका जाएगा. जबकि 12 वीं के छात्रों की परीक्षा के लिए सामान्य हालात होने पर कराने की तैयारी है.


TheNewsAdda
error: Content is protected !!