न्यूज़ 360

ऊधमसिंहनगर जिला प्रभारी और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने वीडियो कॉंफ़्रेंसिंग से समीक्षा की

Share now

ऊधमसिंहनगर जिला प्रभारी और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कोविड रोकथाम और संक्रमित मरीजों को बेहतर उपचार दिलाने को लेकर जिला प्रशासन के साथ वीडियो कॉंफ़्रेंसिंग से बैठक की. महाराज ने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु बेड, आक्सीजन, आईसीयू, वेंटिलेटर, दवाईयां आदि के व्यवस्था की समीक्षा की। मंत्री महाराज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में किसी भी स्तर पर कोई कमी न होने दें. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आपस में समन्वय बनाते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु युद्धस्तर पर कार्य करें.
महाराज ने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है कि जिले में आक्सीजन, दवाइयां, राशन आदि की कालाबाजारी करने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाए.

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज

जिला प्रभारी मंत्री महाराज ने कहा कि मरीजों के इलाज के लिए कर्मचारियों, (नर्स/वार्ड बाॅय) की कमी को शीघ्र पूरा किया जाये. उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि कोविड-19 की टेस्टिंग को और बढाया जाये. साथ ही मास्क और सैनिटाइजेशन को लेकर लोगों को जागरूक किया जाए।
जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू ने बताया कि मेडिकल काॅलेज में बने कोविड-19 हाॅस्पिटल रूद्रपुर में 400 बेड की सुविधा उपलब्ध है. उन्होने बताया कि इएसआईसी अस्पताल में 122 बेड आॅक्सीजन युक्त तैयार कर लिये गये है जिसे आवश्यकता पडने पर कोविड मरीजो को भर्ती किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जनपद में रूद्रपुर कोविड हास्पिटल के अलावा 18 निजी हास्पिटल को कोविड हास्पिटल बनाया गया है.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!