न्यूज़ 360

VIDEO आफ़त की बारिश टूटा तटबंध: हरिद्वार यहाँ गंगा पर बना तटबंध टूटा, दर्जनभर गाँवों में घुसा पानी, फंसे लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Share now

हरिद्वार/लक्सर: पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के चलते लक्सर तहसील के खानपुर ब्लॉक में उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हुए गांव शेरपुर बेला के पास गंगा पर बना तटबंध टुट गया है। बाणगंगा नदी पर बना तटबंध पहले से ही क्षतिग्रस्त था, जो देर रात टूट गया। इससे बालावाली, कलसिया, दुमनपुरी, शेरपुर आदि दर्जन भर गाँवों में पानी घुस गया है। इन गांवों के कई हज़ार बीघा खेती की जमीन भी जलमग्न हो गयी हैं।

वहीं अचानक आये इस तेज पानी की चपेट में आने से लगभग शेरपुर बेला गांव में तीस ग्रामीणों के फंसने की सूचना लक्सर प्रशासन को मिली थी। जिसके बाद तत्काल ही एसडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर दिया है और गाँवों के बीच फंसे हुए ग्रामीणों को निकाला जा रहा हैं। लक्सर एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी मोके पर कमान संभाले हुए हैं। आसपास के ग्रामीणों से सावधान रहने की अपील भी लगातार की जा रही है।
रिपोर्ट : आशीष मिश्र, पत्रकार, हरिद्वार

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!