न्यूज़ 360

Kaira Joins BJP भीमताल भाजपा के विरोध के बावजूद निर्दलीय विधायक राम सिंह कैड़ा शामिल हुए कमल कुनबे में

Share now

दिल्ली/देहरादून: जैसी अटकलें पिछले काफी दिनों से भाजपा कॉरिडोर्स में चल रही थी भीमताल से निर्दलीय विधायक राम सिंह कैड़ा कमल कुनबे का हिस्सा बनेंगे उस पर आज मुहर लग गई। नैनीताल जिले की भीमताल विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक राम सिंह कैड़ा ने शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ले ली। दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में राम सिंह कैड़ा ने बीजेपी ज्वाइन की।


निर्दलीय विधायक पहले से प्रदेश की बीजेपी सरकार को समर्थन दे रहे थे और काफी पहले से उनके पार्टी ज्वाइन करने की अटकलें चल रही थी लेकिन भीमताल भाजपा इस ज्वाइनिंग का विरोध कर रही थी। बड़े स्थानीय नेताओं में पूर्व मंत्री गोंविद सिंग बिष्ट से लेकर दरिंदा प्राप्त राज्यमंत्री गजराज सिंह बिष्ट कैड़ा की पार्टी में एंट्री का विरोध कर रहे। लेकिन आज बीजेपी नेतृत्व ने भीमताल के स्थानीय नेताओं के विरोध को दरकिनार कर राम सिंह कैड़ा को पार्टी में शामिल करा लिया है। साफ है ऐसे समय बीजेपी में शामिल हुए निर्दलीय विधायक कैड़ा टिकट दिए जाने की शर्त पर ही आए होंगे।


राम सिंह कैड़ा छात्र राजनीति से होकर पंचायत और फिर विधानसभा तक पहुँचे हैं। 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने युवाओं को बाँटे सात टिकटों में से एक टिकट भीमताल में राम सिंह कैड़ा को भी दिया था। तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष हरक सिंह रावत ने कैड़ा को यूथ कोटे टिकट दिलाया था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। 2017 में कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय लड़कर चुनाव जीत गए।


बीजेपी ने कैड़ा को ज्वाइन जरूर करा लिया है लेकिन नैनीताल में एक कहावत है कि भीमताल में पार्टी के स्थानीय नेता-कार्यकर्ता अगर एक बार ठान लेते हैं तो कई बार पार्टी के प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व के फैसले के खिलाफ ‘खेला’ करने से भी नहीं चुकते हैं। उम्मीद है कैड़ा भी इस कड़वे सच को बखूबी जानते होंगे और अपने बचाव के तीर-तरकश तैयार रखेंगे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!