न्यूज़ 360

AAP MLA Amanatullah Arrested: अमानतुल्लाह खान को ACB ने किया गिरफ्तार, बिना लाइसेंस की पिस्टल और 24 लाख कैश बरामद

Share now

दिल्ली: दिल्ली पुलिस की एंटी करप्शन ब्रांच ने आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार (16 September) को AAP विधायक खान को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था और उसके बाद उनके घर सहित पांच ठिकानों पर छापे मारे। ACB को छापेमारी के दौरान अमानतुल्लाह के दो करीबियों के ठिकानों से 24 लाख रुपए कैश और दो पिस्टल बरामद की गई हैं। इनमें एक बिना लाइसेंस की विदेशी पिस्टल है। ज्ञात हो कि वक्फ बोर्ड से जुड़े घोटाले मामले में ACB ने AAP के ओखला विधायक के घर के अलावा जामिया, ओखला और गफूर नगर में पांच ठिकानों पर छापेमारी की थी।

दरअसल एसीबी ने आप विधायक को शुक्रवार दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था। उनके खिलाफ 2020 में एक मामला दर्ज हुआ था जिस पर अब एक्शन हुआ है। अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं और उन पर दिल्ली वक्फ बोर्ड में वित्तीय अनियमितता और हेराफेरी के आरोप लगे हैं। खान पर बोर्ड अध्यक्ष रहते 32 लोगों की अवैध तरीके से नियुक्ति करने के आरोप भी लगे हैं।

एसीबी रेड में आप के वार्ड प्रेजिडेंट और अमानतुल्लाह खान के करीबी कौशर इमाम सिद्दकी के ठिकाने से 12 लाख कैश, पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं।

AAP MLA अमानतुल्लाह ने कहा, ‘मैंने केवल 125 स्थायी कर्मचारियों के लिए प्रस्ताव भेजा था, लेकिन वह मंजूर नहीं हुआ था। इसकी वजह से मुझे संविदा कर्मचारियों को नियुक्त करना पड़ा था। बोर्ड की समिति ने योग्यता के आधार पर भर्ती की थी। यह नहीं कह सकते कि मेरे रिश्तेदारों को वरीयता दी गई।’
उन्होंने कहा,’मुझसे पहले 24 लोगों को भर्ती किया गया। सभी को मेरिट बेस पर ही भर्ती किया गया था। उसी CEO ने इन लोगों की नियुक्ति की थी, जिसने शिकायत की है। ये 2022 के रिकॉर्ड मांग रहे हैं। मैंने सभी मानदंडों का पालन किया है। मेरे खिलाफ 23-24 FIR दर्ज हैं।’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खान​​​ पर वक्फ बोर्ड के बैंक खाते में गड़बड़ी, बोर्ड की संपत्ति में किराए का निर्माण, वाहन खरीदना, भ्रष्टाचार, अपने करीबियों की नियुक्ति करने समेत 33 आरोप हैं। AAP MLA खान पर 2018 से 2020 के बीच घोटाले के आरोप हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!