ADDA EXCLUSIVE 19 को हल्द्वानी में केजरीवाल फूंकेंगे AAP चुनाव कैंपेन के दूसरे दौर का बिगुल, देंगे ये गारंटी होगा संकल्प यात्रा का आगाज

TheNewsAdda

देहरादून: Pahad Politics में Battle 2022 को त्रिकोणीय मुकाबले बनाने निकली आम आदमी पार्टी को केजरीवाल के कुमाऊं दौरे से खासी उम्मीदें हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल दो दौरे देहरादून यानी गढ़वाल के कर चुके हैं और 19 सितंबर को हल्द्वानी दौरे के ज़रिए कुमाऊं के सियासी कुरुक्षेत्र में केजरीवाल की सेना कूदने जा रही है।


AAP के जानकार सूत्रों ने THE NEWS ADDA पर खुलासा किया है कि केजरीवाल अपने पहले कुमाऊं दौरे में पार्टी के चुनाव अभियान के दूसरे दौर का आगाज करेंगे और प्रदेश काडर को घर-घर पहुँचने के संघन संपर्क अभियान का नया टास्क देकर जाएंगे। सूत्रों ने खुलासा किया है कि केजरीवाल इस बार रोजगार के मोर्चे पर निराश और हताश प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा गारंटी (चुनावी वादा) देकर जाएंगे।

MUST READ ADDA IN-DEPTH कुमाऊं बना सियासी कुरुक्षेत्र: बीजेपी-कांग्रेस के बाद अब AAP करेगी हल्द्वानी से कैंपेन के दूसरे दौर का आगाज, 19 सितंबर को केजरीवाल देकर जाएंगे ये गारंटी

रोजगार पहाड़ प्रदेश में सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है और राज्य की धामी सरकार के गले की फाँस भी यही मुद्दा बना हुआ है। टीएसआर राज में चार साल इनवेस्टर्स समिट से लेकर बातें बड़ी-बड़ी खूब होती रही, सात लाख लोगों को नौकरियाँ देने और हज़ारों करोड़ का नया निवेश प्रदेश आने का दम भी भरा जाता रहा लेकिन बेरोज़गारी अपने चरम पर है और यही धामी सरकार की चिन्ता का सबब भी। 22-24 हजार सरकारी नौकरियाँ बांटने की कवायद भी इसी चिन्ता का परिणाम है लेकिन जो नौकरियाँ साढे चार साल में नहीं दी जा सकी उन्हें चार महीने में भरा जाना कठिन चुनौती है।

यही वजह है कि आम आदमी पार्टी रोजगार तो सियासी रण में अपने तरकश का धारदार तीर बनाकर भाजपा सरकार पर चलाने जा रही है। शिक्षा क्षेत्र भी आम आदमी पार्टी के चुनावी एजेंडे का अहम मुद्दा है और आगे इस पर भी बड़ा ऐलान होगा।

THE NEWS ADDA को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार केजरीवाल कैंपेन के दूसरे दौर में कांग्रेस की ‘परिवर्तन यात्रा’ और बीजेपी की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के जवाब में आम आदमी पार्टी की ‘संकल्प यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दरअसल AAP ने संकल्प यात्रा के ज़रिए खुद को बीजेपी और कांग्रेस का विकल्प पेश करने को अगले 70 दिनों तक सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में पहुँचने का रोडमैप बनाया है।

इसके तहत सबसे पहले कुमाऊं क्षेत्र में संकल्प यात्रा निकाली जाएगी और 20 को हल्द्वानी, 21 को नैनीताल और 22 को भीमताल होते हुए रानीखेत, अल्मोड़ा सहित कुमाऊं के हर जिले और हर विधानसभा क्षेत्र में संकल्प यात्रा लेकर सीएम चेहरे कर्नल अजय कोठियाल पहुँचेंगे। कुमाऊं के बाद गढ़वाल में संकल्प यात्रा निकाली जाएगी और पूरी यात्रा में फ्री बिजली से लेकर केजरीवाल की दूसरी गारंटी जनता तक घर-घर पहुँचाई जाएगी।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!