निशंक का हो चुका है इस्तीफा उत्तराखंड से अजय भट्ट बनेंगे मंत्री

TheNewsAdda

दिल्ली: नैनीताल सांसद अजय भट्ट का केन्द्रीय मंत्रिमंडल में स्थान पक्का हो गया है। निशंक की छुट्टी के बाद अजय भट्ट को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। शाम छह बजे शपथ ग्रहण होना है और उत्तराखंड से अजय भट्ट को टीम मोदी में शामिल किया जा रहा है। अभी इसे लेकर स्थिति साफ़ नहीं कि क्या गढ़वाल से किसी ठाकुर चेहरे को भी मोदी कैबिनेट में जगह दी जा रही है।

नैनीताल सांसद अजय भट्ट की बुधवार शाम तक मोदी मंत्रिमंडल में एंट्री होगी। केंद्र में नए बनने वाले मंत्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात के लिए बुलाया है। इनमें भट्ट का नाम भी शामिल है। इसके साथ ही मोदी सरकार में उत्तराखंड से दो केंद्रीय मंत्री हो जाएंगे।

नैनीताल सांसद अजय भट्ट को प्रदेश में भाजपा संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है। भट्ट प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रह चुके हैं। वह पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान नेता प्रतिपक्ष थे। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में उनके योगदान को सराहा जाता है। यह दीगर बात है कि वह नैनीताल जिले की रानीखेत विधानसभा सीट से 2017 में चुनाव हार गए थे। दो साल बाद ही 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने नैनीताल संसदीय सीट से भारी बहुमत से जीत दर्ज की।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!